• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • बड़े लोगों को लूटने व बुकियों को अगवा कर फिरौती लेने की रची हुई थी साजिश
--Advertisement--

बड़े लोगों को लूटने व बुकियों को अगवा कर फिरौती लेने की रची हुई थी साजिश

Amritsar News - पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा को गोली मारने वाले गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह उर्फ बाबा के साथी भूपिंदर सिंह भिंदा डान को...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:05 AM IST
बड़े लोगों को लूटने व बुकियों को अगवा कर फिरौती लेने की रची हुई थी साजिश
पंजाबी सिंगर परमीश वर्मा को गोली मारने वाले गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह उर्फ बाबा के साथी भूपिंदर सिंह भिंदा डान को सोमवार को पुलिस ने बाबा बकाला अदालत में पेश किया। पुलिस ने भिंदा डान से अभी और पूछताछ करने के लिए रिमांड की मांग की, जिस पर अदालत ने गैंगस्टर का 5 दिन का रिमांड बढ़ा दिया है। देहाती पुलिस भिंदा डान के जरिए किसी तरह भी गैंगस्टर दिलप्रीत सिंह को गिरफ्तार करना चाहती है। हालांकि भिंदा डान ने पुलिस पूछताछ के दौरान कई अहम खुलासे भी किए हैं। एसएसपी देहाती परमपाल सिंह ने कहा कि भिंदा से जांच की जा रही ही है। उसके साथियों को पकड़ने के लिए रेड जारी है। दिलप्रीत बाबा मोहाली में वारदात करने के बाद अंडर ग्रांउड हो गया है, मगर उसके बारे में काफी सबूत मिले हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जांच में भिंदा डान से उसके कई साथियों के बारे में जानकारी हासिल की है, जिन्हें पकडऩे के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी। भिंदा डान से पूछताछ करने के लिए डीजीपी के आदेशों पर ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन सेंटर बना दिया है। अलावा भिंदा डान ने बताया है कि वह बॉर्डर पार से हथियारों की खेप मंगवा रहे थे और उसे राजस्थान व हरियाना व हिमाचल में सप्लाई कर रहे थे। हिमाचल प्रदेश से उनके पास हथियारों संबंधी काफी डिमांड आ रही थी, जिसकी सप्लाई अब उन लोगों ने करनी शुरू कर दी थी।

इसके अलावा पिछले साल अगर बस ड्राइवर उनके हाथों न मरता तो अमृतसर के कुछ बड़े लोगों से लूट करने की योजना थी। इसके अलावा बुकियों को भी अगवा कर फिरौती लेनी थी। मगर बस के ड्राइवर की मौत हो जाने पर पूरे जिले की पुलिस अलर्ट हो गई थी। इस कारण वह कोई भी वारदात नहीं कर पाए थे। तुरंत यहां से भाग कर पठानकोट चले गए थे। वहां पर भी इन गैंगस्टरों ने लूटपाट की वारदात की थी।

X
बड़े लोगों को लूटने व बुकियों को अगवा कर फिरौती लेने की रची हुई थी साजिश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..