• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • 11 मई को दो घंटे, फिर 1 जून से लंबी हड़ताल पर जाएंगे
--Advertisement--

11 मई को दो घंटे, फिर 1 जून से लंबी हड़ताल पर जाएंगे

Amritsar News - 108 एंबुलेंस सेवा एक बार फिर रुकने के कगार पर पहुंच चुकी है। इंप्लाइज एसोसिएशन 108 पंजाब ने मुख्य कार्यालय में मांगें...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 03:05 AM IST
11 मई को दो घंटे, फिर 1 जून से लंबी हड़ताल पर जाएंगे
108 एंबुलेंस सेवा एक बार फिर रुकने के कगार पर पहुंच चुकी है। इंप्लाइज एसोसिएशन 108 पंजाब ने मुख्य कार्यालय में मांगें देने के बाद 10 मई तक का अल्टीमेटम दे दिया है। अगर जिगित्सा हेल्थ केयर ने उनकी मांगें ना मानी तो 11 मई को दो घंटे और 1 जून से अनिश्चितकालीन समय के लिए एंबुलेंसों का चक्का जाम कर दिया जाएगा। 2014 के बाद यह दूसरी बार है जब इंप्लाइज ने चक्का जाम करने की धमकी दे डाली है। जानकारी देते हुए बिक्रमजीत सिंह सैनी ने बताया कि कंपनी की ओर से कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं दिया जाता। 12 घंटे काम करवाकर आठ घंटे का ही वेतन ही दिया जाता है। सबसे अहम कि पिछले चार सालों से एक बार भी उनका वेतन नहीं बढ़ाया गया है।

कंपनी के अधिकारियों से कई बार मीटिंग हुई। आश्वासन मिलते रहे। पिछले महीने भी अधिकारियों से बैठक हुई। इस दौरान कहा कि 5 अप्रैल को वेतन जारी कर दिया जाएगा और उनकी सभी मांगें मान ली जाएंगी। कंपनी ने अपना वायदा पूरा नहीं किया। अधिकारियों को फोन करते हैं तो वे फोन नहीं उठाते।

बिक्रम ने बताया कि कंपनी ने एमरजेंसी मेडिकल ट्रीटमेंट की पोस्ट खत्म कर उसे एंबुलेंस मैनेजर बना दिया है। हालांकि ईएमटी की पोस्ट सरकार ने बनाई थी ताकि मरीजों को आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस में ही दवा, आक्सीजन या इंजेक्शन लगा सके। हरजीत सिंह ने कहा कि एक पायलट को 8200 रुपये जबकि ईएमटी को 9200 रुपये प्रतिमाह वेतन देना निर्धारित किया गया है। रोजाना 12 घंटे काम लिया जाता है, लेकिन यह वेतन आठ घंटे का है।

मांगें उच्चाधिकारियों को भेज दी गई हैं : मुखर्जी


X
11 मई को दो घंटे, फिर 1 जून से लंबी हड़ताल पर जाएंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..