Hindi News »Punjab »Amritsar» कट सुबह 10 से 5 बजे तक था लेकिन बिजली आई रात 8 बजे

कट सुबह 10 से 5 बजे तक था लेकिन बिजली आई रात 8 बजे

हकीमां गेट फीडर के इलाकों के लोगों में मचा हाहाकार आइसोलेटर को बदलने में ट्रांसको विभाग के कर्मचारियों ने की...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:05 AM IST

हकीमां गेट फीडर के इलाकों के लोगों में मचा हाहाकार

आइसोलेटर को बदलने में ट्रांसको विभाग के कर्मचारियों ने की देरी

भास्कर न्यूज | अमृतसर

हाल गेट बिजली घर से चलने वाले हकीमां गेट फीडर की बिजली सोमवार को मेंटेनेंस वर्क के चलते सुबह 10 से 5 बजे तक बंद रखी गई। जिसके तहत पावरकॉम के ट्रांसको विभाग की ओर से आइसोलेटर बदलना था। कर्मचारियों ने सुबह 9 बजे से ही बिजली बंद करवा दी और वह रात 8 बजे तक चालू नहीं हो सकी। इससे गली जम्मू वाली, स्वांग मंडी, शक्ति नगर, टुंडा तालाब, ढाब बस्ती राम, रूप नगर समेत दो दर्जन से ज्यादा इलाकों की बिजली बंद रही।

पांच बजे के बाद भी बिजली नहीं आई तो इलाके को लोगों ने फोन पावरकॉम अधिकारियों को करने शुरू कर दिए। आखिर रात 8 बजे के बाद आइसोलेटर नया लगाया गया और तीन घंटे देरी से बिजली चालू हो सकी। बिजली नहीं होने से इलाके के लोगों में हा-हाकार मच गया।

9 बजे से पानी भी बंद था

इलाका वासी राजेश कुमार, अनमोल सिंह, रेशम कुमार, अनिल शर्मा, मुकेश कुमार, पिंक राज, राजू, जतिंदर सिंह, गोल्डी, अमित, भारत भूषण और लवली ने बताया कि सुबह 9 बजे बिजली बंद हो गई और इसी के साथ पीने का पानी भी बंद हो गया। इसके बाद बच्चे, बूढ़े, महिलाएं और जवान सभी का गर्मी से बूरा हाल था। सुबह तो किसी तरह काट ली परंतु दोपहर को गर्मी से बुरा हाल हो गया। शाम पांच बजे के बाद भी जब बिजली चालू नहीं हुई तो लोग पीने वाले पानी के लिए इधर-उधर दौड़ने लगे। आखिर ट्रांसको कर्मचारियों ने आइसोलेटर बदला और रात 8 बजे के बाद बिजली चालू हो सकी। बिजली आने पर इलाके के लोगों ने चैन की सांस ली। इस मौके पर एक्सईएन सतिंदर शर्मा, एक्सईएन टीपी सिंह समेत कई कर्मचारी खड़े रहे। वहीं ट्रांसको के एक्सईएन गुरचरण सिंह हीर से जब इस बारे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि समय तो पांच बजे तक ही लगना था। जब पुरानी चीज को खोलकर नई लगाई जाती है तो उसकी सेटिंग करने में थोड़ा समय ज्यादा लग गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Amritsar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×