• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • रेलवे स्टेशन पर 3 साल से बंद फूड प्लाजा जून के पहले हफ्ते खुलेगा
--Advertisement--

रेलवे स्टेशन पर 3 साल से बंद फूड प्लाजा जून के पहले हफ्ते खुलेगा

रेलवे स्टेशन के मुसाफिर खाना के पास स्थित पिछले तीन साल से बंद पड़ा फूड प्लाजा अब जल्द ही खुलने वाला है। इंडियन...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 04:10 AM IST
रेलवे स्टेशन पर 3 साल से बंद फूड प्लाजा जून के पहले हफ्ते खुलेगा
रेलवे स्टेशन के मुसाफिर खाना के पास स्थित पिछले तीन साल से बंद पड़ा फूड प्लाजा अब जल्द ही खुलने वाला है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ने इसे एक प्राइवेट ठेकेदार को दे दिया गया है। ठेकेदार की तरफ से आईआरसीटीसी के सामने कुछ शर्तें रखी थी, जिस पर विचार भी किया जा रहा है। इन शर्तों के संबंध में स्टेशन डायरेक्टर अमृत सिंह फिरोजपुर डिवीजन के डीआरएम विवेक कुमार से भी मिलने जा रहे हैं। फिलहाल सभी कागजी कार्रवाई भी पूरी हो चुकी है और जून के पहले सप्ताह में इसे खोले जाने की संभावना है। वहीं इसके संबंध में आईआरसीटीसी के अधिकारी 21 या 22 मई को फूड प्लाजा का दौरा भी करने वाले हैं, जिस दौरान रहती कार्रवाई भी पूरी कर ली जाएगी।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन ने प्राइवेट ठेकेदार को दिया ठेका, अफसर 3-4 दिन में प्लाजा का दौरा करेंगे

ठेकेदार ने सिविल वर्क करवाने की शर्त रखी

ठेकेदार की तरफ से रेलवे के पास शर्त रखी है कि फूड प्लाजा में कुछ सिविल वर्क होना है, वह करवाकर दें दे। रेलवे यह काम करवाने भी लगा था, परंतु आईआरसीटीसी के पास इन सब का दारोमदार होने के कारण उन्होंने नहीं करवाया, अब आईआरसीटीसी का कहना है कि यह काम रेलवे को ही करवाना है। इसके बाद रेलवे यह काम करवाएगा। फूड प्लाजा के अंदर टाइलें आदि का काम भी करवाया जाएगा। इसके अलावा ड्रेनेज से संबंधित भी कुछ शिकायत थी, जिसे ठीक करवा दिया गया है।

सितंबर 2018 में बंद हुआ था फूड प्लाजा

रेलवे स्टेशन पर स्थित फूड प्लाजा सितंबर 2018 में बंद हो गया था। इस समय यह शुरू हुआ, उस समय से ही यह विवादों में रहा था। कभी बिजली का बिल न भरने के कारण कनैक्शन काट दिया गया तो कभी रेलवे को भुगतान नहीं दिया गया। तभी से यह प्लाजा बंद चला आ रहा है। कई बार अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन पर जब दौरा किया तो उन्होंने भी इसे खोलने की हिदायतें जारी की थी।

कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है, जल्द खुलेगा फूड प्लाजा

अमृतसर रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर अमृत सिंह का कहना है कि फूड प्लाजा संबंधी सभी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। इस संबंध में उनकी आईआरसीटीसी के अधिकारी गुलशन कुमार के साथ बातचीत भी हुई है, उनकी तरफ से इसका ठेका एक प्राईवेट कंपनी को दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि 21 या 22 मई को आईआरसीटीसी की टीम इसका दौरा करेगी। जो शर्तें ठेकेदार की तरफ से रखी गई है, उन्हें पूरा करवाने के बाद कोशिश रहेगी कि इसे जून के पहले सप्ताह में ही खोल दिया जाए।

X
रेलवे स्टेशन पर 3 साल से बंद फूड प्लाजा जून के पहले हफ्ते खुलेगा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..