लंगूर मेला / श्रद्धा के आगे छोटी पड़ी लंबी लाइनें, बजरंग बली को बच्चों का नमन



बड़ा हनुमान मंदिर में लंगूर मेले के दौरान लंबी लाइनों में खड़े भक्त। बड़ा हनुमान मंदिर में लंगूर मेले के दौरान लंबी लाइनों में खड़े भक्त।
X
बड़ा हनुमान मंदिर में लंगूर मेले के दौरान लंबी लाइनों में खड़े भक्त।बड़ा हनुमान मंदिर में लंगूर मेले के दौरान लंबी लाइनों में खड़े भक्त।

  • अमृतसर के बड़ा हनुमान मंदिर में चल रहा मेला

Dainik Bhaskar

Oct 05, 2019, 04:30 AM IST

अमृतसर. बड़ा हनुमान मंदिर में चल रहे लंगूर मेले के छठे दिन लंगूरी बाणा धारण किए बच्चे अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ माथा टेकने के लिए लंबी लाइनों में खड़े रहे। जैसे ही उनकी बारी आई और सभी ने मिलकर बजरंगबली के आगे जाकर शीश नवाया। सुबह से लेकर शाम तक ऐसा ही नजारा देखने को मिला।
सुबह कुछ समय के लिए मंदिर बंद रहने के बाद जैसे ही मंदिर खुला तो लंगूरों के साथ-साथ बजरंगी सेना ने भी हनुमान के आगे माथा टेका। वहीं मंदिर में माथा टेकने आए भक्तों ने हनुमान को फलों मिष्ठान, सिंदूरी रंग और देसी घी चढ़ाया। जिसका प्रसाद पंडितों द्वारा श्रद्धालुओं में बांटा।
वहीं गिरिराज सेवा संघ के सदस्यों ने मिलकर सभी लंगूरों को माथा टिकवाया। सारा कार्यक्रम रात 10 बजे तक जारी रहा। दोपहर के समय मंदिर में बैठे श्रद्धालुओं ने हनुमान चालीसा का पाठ, बजरंगबाण समेत हरिनाम संकीर्तन भी किया। भक्तों ने इस दौरान माथा टेक परिवार के लिए सुख-शांति मांगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना