पंजाब / सही रेट नहीं मिलने से नाराज हो सड़क पर बहाया दूध, दूसरे दिन भी रही हड़ताल जारी



milkmen scattered milk on the road during their protest against dairy owners
X
milkmen scattered milk on the road during their protest against dairy owners

  • दूध सप्लाई करने वाले सुरजीत सिंह और तरसेम सिंह ने बताया-तीन दिन किसी को भी दूध सप्लाई नहीं करेंगे

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 07:51 PM IST

अमृतसर. अमृतसर के दूधिये इतने नाराज हो गए हैं कि इन लोगों ने पेट में पड़ने वाले दूध को सड़क बहाना शुरू कर दिया। नाराजगी का कारण है रेट सही नहीं मिलना बताया जा रहा है, जिसके चलते इन्होंने न सिर्फ मंगलवार से गुरुवार तक तीन दिन की हड़ताल करने का ऐलान किया, बल्कि दूध सड़क पर बिखरा दिया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जल्द ही उनकी मांग पूरी नहीं की गई डेयरी वालों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन को और तल्ख बनाया जाएगा।

 

इस बारे में दूध सप्लाई करने वाले सुरजीत सिंह और तरसेम सिंह ने बताया कि ये लोग लोगों के घर-घर में दूध पहुंचाते है, वहीं डेयरी वालों को भी सप्लाई करते हैं। डेयरी वाले इनसे तो दूध कम भाव में खरीद रहे हैं, जबकि दूध में मिलावट करके खुद महंगे भाव में बेच रहे हैं। लंबे समय से रेट बढ़ाने की मांग रख रहे हैं, लेकिन उन्हें दूध के वाजिब रेट नहीं मिल रहे। मजबूर होकर लोगों के पेट में पड़ने वाला दूध इस तरह सड़क पर बहाने का कदम उठाना पड़ा।

 

प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि तीन दिन किसी को भी दूध सप्लाई नहीं करेंगे। इतना ही नहीं जल्द ही इनकी रेट बढ़ाने वाली मांग पूरी नहीं हुई तो मजबूर होेकर डेयरी वालों के खिलाफ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन को और तल्ख बनाया जाएगा।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना