इशारों इशारों में / सिद्धू का कैप्टन पर कटाक्ष, मुझे जब-जब जितना दबाया गया, भगवान मुझे उतना ही ऊपर लेकर आए



Navjot Singh Sidhu's statement
X
Navjot Singh Sidhu's statement

  • मंत्रालय बदलने पर सीधे कुछ नहीं बाेले लेकिन इशारों में अागे का राेड-मैप बता गए सिद्धू 

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2019, 04:16 PM IST

अमृतसर. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मंत्रालय बदलने के 43 दिन बाद, मंगलवार काे पूर्व लोकल बॉडीज मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू सामने अाए। उन्होंने यहां हाेली सिटी स्थित निवास पर अपने निर्वाचन हलके, अमृतसर ईस्ट के पार्षदों और वर्करों के साथ मीटिंग की। तकरीबन एक घंटे चली इस मीटिंग में सिद्धू ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह या अपना मंत्रालय बदले जाने काे लेकर सीधे ताैर पर ताे कुछ नहीं कहा लेकिन इशाराें-इशाराें में अपना अागे का राेड-मैप बता दिया।

 

सिद्धू ने पार्षदों और वर्करों से कहा कि उनका जीवन संघर्षपूर्ण रहा है। उन्होंने अपनी जिंदगी में समय-समय पर हुए घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए कहा, ‘जब-जब भी किसी ने मुझे दबाया है, स्वयं भगवान मुझे उतना ही ऊपर लेकर आए हैं।’ दरअसल, लाेकल बॉडीज मंत्रालय लेने पर सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह काे इस्तीफा भिजवा दिया। सीएम ने 20 जुलाई को सिद्धू का इस्तीफा मंजूर करते हुए गवर्नर को भेज दिया। 21 जुलाई को सिद्धू चंडीगढ़ में सरकारी कोठी खाली करके पत्नी डाॅ. नवजोत कौर सिद्धू व बेटी राबिया के साथ अमृतसर अा गए थे।

 

मैंने अाैर मेरे परिवार ने कभी कुर्सी का लालच नहीं किया :
मंगलवार दोपहर सवा 12 बजे सिद्धू ने अपने हलके के 12 से ज्यादा कांग्रेसी पार्षदों और 30-40 समर्थकों के साथ बैठक की जाे डेढ़ बजे तक चली। इसमें सिद्धू ने कहा कि वह मंत्रिपद के लिए नहीं बने। जब उनपर रोड रेज का केस दर्ज हुआ ताे उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा देकर उपचुनाव लड़ा और जीते। 2014 में माेदी सरकार बनने पर उन्होंने पार्टी की परवाह नहीं करते हुए शहर के लिए आवाज बुलंद की। जब भाजपा ने उन्हें शहर से दूर करने की कोशिशें की ताे उन्होंने राज्यसभा सदस्यता ही छाेड़ दी। कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में उनकी पत्नी डाॅ. नवजोत कौर सिद्धू ने चेयरमैनी छोड़ी। उनके बेटे कर्ण सिद्धू ने डिप्टी एडवोकेट जनरल का पद छाेड़ा और अब उन्होंने मंत्रिपद से इस्तीफा दिया है। सिद्धू ने अपने समर्थकों से कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा समय लोगों के बीच रहें और वर्करों को अपने साथ जोड़ें।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना