सेहत सेवाओं पर जनता के हक में उतरे एनजीओ और वकील

Amritsar News - महीनों से डेंगू का कहर झेलती जनता पर अब मौसम की तब्दीली के साथ स्वाइन फ्लू चुनौती बनने लगा है, लेकिन शासन-प्रशासन इस...

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
महीनों से डेंगू का कहर झेलती जनता पर अब मौसम की तब्दीली के साथ स्वाइन फ्लू चुनौती बनने लगा है, लेकिन शासन-प्रशासन इस तरफ से आंखें बंद किए हुए हैं। एेसे में एडवोकेट्स और एनजीओ लोगों की आवाज बन कर सामने आए हैं। इन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों के मुखियाें के नाम पत्र लिख कर इस तरफ ध्यान दिलाया है।

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं एडवोकेट माणिक बजाज अाैर एनजीओ जस्ट सेवा सोसायटी के प्रधान एडवोकेट हरसमिरन सिंह ने नगर निगम के कमिश्नर, सिविल सर्जन अाैर पुलिस कमिश्नर को पत्र लिख कर बताया है कि लोग महीनों से डेंगू का प्रकोप झेलते आ रहे हैं, लेकिन इस तरफ संबंधित विभाग ध्यान देने की बजाय इसे मानने को तैयार नहीं है। बजाज और सिंह का कहना है कि एक तरफ हम गुरु नानक देव जी का 550वां पावन प्रकाश पर्व मना रहे हैं, लेकिन वहीं दूसरी तरफ गुरु साहिब के सेवा के फलसफे की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं।

उक्त लोगों का कहना है कि अब मौसम बदल रहा है और अभी डेंगू का असर है, एेसे में ही स्वाइन फ्लू के मामले भी सामने आने लगे हैं, लेकिन इस तरफ भी किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। इन लोगों का कहना है कि शहर की साफ-सफाई का हाल बुरा है, फागिंग, स्प्रे के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है। और तो और गुरु साहिब के नाम पर बने गुरु नानक देव अस्पताल की साफ-सफाई का भी बुरा हाल है। मानव सेवा में अग्रणी भूमिका निभाने वाली जस्ट सेवा सोसायटी के उक्त दोनों एडवोकेट्स का कहना है कि अगर शासन-प्रशासन जनता को बुनियादी सेहत सेवाएं देने की तरफ ध्यान नहीं दिया तो मजबूरन उन लोगों को ज्यूडिशियली का सहारा लेना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि शहर में डेंगू का प्रकोप बदस्तूर जारी है। इसके कारण कई लोगों की जानें जा चुकी हैं और कई लोग गंभीर रूप से ग्रस्त होकर अस्पतालों में दाखिल हैं। संदिग्ध मरीज कितने हो सकते हैं इसके बारे में भी सही आंकड़े नहीं है। ऐसे में भी सेहत विभाग और प्रशासन लोगों के स्वास्थ्य की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इस कारण उन्होंने अब इसके खिलाफ एक मंच पर आने का फैसला किया है।

जस्ट सेवा सोसायटी के प्रधान एडवोकेट हरसिमरन सिंह अाैर एडवोकेट माणिक बजाज।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना