चूसलेवाड़ में 15 दिन से पीने का पानी न आने पर लोग उतरे सड़कों पर, विभाग को कोसा

Amritsar News - गांव चूसलेवाड़ में पिछले 15 दिनों से पानी वाली टंकी बंद होने के कारण गांव निवासियों को इस गर्मी के मौसम में बड़ी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:55 AM IST
Tarantaran News - people in the streets of chouslewad have not received drinking water for 15 days
गांव चूसलेवाड़ में पिछले 15 दिनों से पानी वाली टंकी बंद होने के कारण गांव निवासियों को इस गर्मी के मौसम में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांववासी पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं। प्रचंड गर्मी के चलते हालात और भी खराब हो चुके हैं। इसी परेशानी के चलते गांव निवासियों में काफी रोष पाया गया, साथ ही उन्होंने वाटर सप्लाई विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस बारे में कामरेड हरभजन सिंह, मलकीत सिंह, सरबजीत सिंह और करनैल सिंह ने बताया कि एक तो पहले ही लगातार बढ़ रही गर्मी की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो गया है। ऊपर से उनके गांव की पानी वाली टंकी भी पिछले 15 दिनों से बंद पड़ी है। लोगों के साथ-साथ पशु भी पानी के लिए तरस रहे हैं। ऐसे में विभाग को लोगों की जरा भी चिंता नहीं है।

पानी न मिलने पर प्रदर्शन करते गांव के लोग। फोटो : भास्कर

समस्या हल न की गई तो संघर्ष तेज करेंगे

गांव निवासियों के बार-बार कहने पर भी पानी वाली टंकी शुरू कर उन्के घरों में पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है। इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही इस मुश्किल का हल नहीं निकाला गया तो संघर्ष ओर तेज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तेज गर्मी पड़ रही है और लोग पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे हैं।

नेशनल हाइवे बनने से टूट गई थी पाइप लाइन

वाटर सप्लाई विभाग के एसडीओ मनजीत सिंह का कहना है कि नेशनल हाइवे बनने के कारण वाटर सप्लाई की पाइप लाइन टूट गई थी। इस मामले को लेकर पीडब्ल्यू विभाग के नेशनल हाइवे के एसडीओ को सूचित कर दिया गया है। पीडब्ल्यू विभाग की लापरवाही के कारण अभी तक टूटी हुई पाइप लाइन को रिपेयर नहीं किया गया है। इसकी वजह से पानी वाली टंकी की सप्लाई बंद करनी पड़ी थी। जब इस बारे में पीडब्ल्यू विभाग के नेशनल हाइवे के एसडीओ मनप्रीतम सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सड़क के दौरान जो पाइप लाइन टूट गई थी, उसको रिपेयर करने के लिए जेई को बोल दिया गया है और जल्द ही इस मुश्किल का हल निकाल दिया जाएगा। इससे लोगों को पानी की समस्या खत्म हो जाएगी।

X
Tarantaran News - people in the streets of chouslewad have not received drinking water for 15 days
COMMENT