बटाला / ऐडल्ट साइट पर लगाई महिला नेत्री की फोटो, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, महिला आयोग ने फटकारा

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • महिला आयोग ने बटाला पुलिस से 30 दिन में रिपोर्ट मांगी,
  • कहा- बताएं आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की

दैनिक भास्कर

Oct 23, 2019, 04:41 AM IST

बटाला (अजाद शर्मा). राष्ट्रीय महिला आयोग ने बटाला की रहने वाली एक राजनीतिक पार्टी की प्रदेश स्तरीय नेत्री की शिकायत पर बटाला पुलिस से जवाब-तलब किया है। महिला नेत्री ने बताया कि उसकी फोटो लगाकर कोई अज्ञात व्यक्ति सोशल मीडिया पर सेक्स इन दिल्ली का ग्रुप बनाकर देह व्यापार का धंधा चला रहा था। उसकी फोटो पर चल रही इस साइट के बारे में उसे उनके जान-पहचान वाले ने बताया कि उनकी सोशल मीडिया पर सेक्स साइट बनाकर बदनामी की जा रही है।

 

जानकार ने बताया कि उसने इस साइट को चलाने वाले से चैट भी की। उसने उसे उसकी व कुछ महिलाओं की फोटो भेजकर पैसे के बदले दिल्ली में सेक्स का ऑफर दिया था। जब उसने व्यक्ति को असली पहचान बताई तो उसने चैट बंद कर दी। महिला नेत्री ने बताया कि ढाई महीने पहले उसने सोशल मीडिया पर उसकी फोटो लगाकर सेक्स ग्रुप चलाने वाले की शिकायत एसएसपी बटाला उपिंद्रजीत सिंह घुम्मण से की थी। एसएसपी ने जांच डीएसपी सिटी बीके सिंगला को सौंपी थी। जिसे बाद में साइबर सेल में भी भेजा गया।

 

ढाई महीने बीत जाने के बावजूद सेक्स इन दिल्ली ग्रुप चलाने वाले को पुलिस बेनकाब नहीं कर पाई और न ही उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की। इसके बाद मामले की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग के पास दी थी। थाना सिटी के एएसआई हरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। महिला नेत्री की फोटो लगाकर सोशल मीडिया पर सेक्स साइट चलाकर बदनामी करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


एसएसपी से गुहार : अभी भी चल रही साइट को बंद करवाकर आरोपियों पर हो कड़ी कार्रवाई
राष्ट्रीय महिला आयोग ने पुलिस की ढीली कार्यवाई पर गंभीरता दिखाते हुए बटाला पुलिस से सारे मामले पर 30 दिन के भीतर लिखित में रिपोर्ट मांगी है। यह भी पूछा है कि बटाला पुलिस बताए, शिकायत मिलने के ढाई महीने के भीतर पुलिस ने महिला नेत्री की फोटो इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर सेक्स इन दिल्ली ग्रुप चलाने वाले के खिलाफ अभी तक क्या कार्रवाई की है।
पुलिस ने पीड़िता से कहा- दिल्ली नहीं भेजते शिकायत

महिला नेत्री ने बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की फटकार के बाद बटाला पुलिस के कर्मचारी उसके पास दोबारा बयान लेने के लिए आए और कहने लगे कि आपने दिल्ली में राष्ट्रीय महिला आयोग के पास शिकायत क्यों भेजी, साडी जान नू पंगा पै गया है, दिल्ली वाले जवाब मांगदे पये ने।


पीड़िता का पुलिस को जवाब- आपने अगर कार्रवाई की होती तो दिल्ली गुहार नहीं लगानी पड़ती
महिला नेत्री ने कहा कि अगर पुलिस ने उसकी सोशल मीडिया पर की जा रही बदनामी पर पहले ही कार्रवाई करती और सेक्स इन दिल्ली ग्रुप चलाने वाले को बेनकाब कर उसे सलाखों के पीछे डाला होता तो उन्हें दिल्ली में महिला आयोग के पास इंसाफ की गुहार लगाने की जरूरत नहीं पड़ती।


फटकार के बाद पुलिस बोली 

तुसी शिकायत क्यों भेजी, साडी जान नू पंगा पै गया, दिल्ली वाले जवाब मांगदे पये ने

 

बार-बार बदलते रहते हैं आरोपी तस्वीर

महिला नेत्री ने कहा कि अभी सोशल मीडिया पर चल रहे इस देह व्यापार के ग्रुप पर किसी दूसरी महिला की तस्वीर लगा दी गई है। एक-दो दिन के बाद दूसरी महिला की तस्वीर हटाकर उसकी तस्वीरी लगा दी जाती है। उन्होंने बटाला एसएसपी से अपील की है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना