शहीदों के परिवारों को नौकरी देने के लिए नीति बनेगी

Amritsar News - देश की एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले पंजाब के जांबाज शहीद सैनिकों को नमन करते हुए...

Feb 15, 2020, 08:31 AM IST
Tarantaran News - policy will be made to give jobs to the families of the martyrs

देश की एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले पंजाब के जांबाज शहीद सैनिकों को नमन करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को 34 शहीदों के परिवारों का सम्मान किया। पुलवामा हमले की पहली वर्षगांठ के मौके पर रखे गए इस समागम में शहीद सैनिक के परिजनों का सम्मान किया। मुख्यमंत्री ने सभी को ‘मान पत्र ’ देकर सम्मानित किया, जिनको 2017, 2018 और 2019 के दौरान सरकार ने ‘मान और सम्मान ’ नीति के अंतर्गत शहीद सैनिकों के वारिसों को नौकरी दी थी। सीएम ने कहा कि सरकार शहीदों के महान बलिदान को याद करते हुए यह विनम्र सा य| किया है। उन्होंने कहा कि वित्तीय रूप में मुआवज़ा देकर इन परिवारों के अपनों से बिछड़े का कमी दूर नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग अपने इन शहीदों की तरफ से दिखाई बहादुरी और शौर्य को कभी नहीं भुलेंगे। मुख्यमंत्री ने रक्षा सेवाएं कल्याण विभाग को कहा कि वह एक संशोधित नीति तैयार करें जिसमें शहीद के योग्य पारिवारिक मेंबर को नौकरी के उपरांत शैक्षिक योग्यता में वृद्धि करने की सूरत में उच्च रैंक की नौकरी दी जा सके।

शहीद सुखजिंदर सिंह और जैमल सिंह के परिवार को 5-5 लाख का चेक दिया

तरनतारन/माेगा | पिछले साल पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए तरनतारन के सीआरपीएफ जवान सुखजिंदर सिंह की बरसी पर उनके गांव गडीविंड में एडीसी ने उनकी प|ी को 5 लाख का चेक दिया। वहीं, माेगा के शहीद जैमल सिंह की प|ी काे 5 लाख का चेक दिया गया।

X
Tarantaran News - policy will be made to give jobs to the families of the martyrs
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना