पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब बॉर्डर सील, अब तक 72 हजार लोगों की हुई जांच, अमृतसर में भी लैब खुलेगी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।
  • कोरोना वायरस को लेकर कैप्टन सरकार गंभीर, दो पॉजिटिव मरीज मिले
  • स्वास्थ्य मंत्री बोले- खुद आगे आकर टेस्ट कराएं ताकि आपके साथ दूसरे भी बचें

कपूरथला. पंजाब में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मरीज आने के बाद सरकार और सेहत विभाग दोनों ही चौकस हो गए हैं। दोनों मरीज इटली से लौटे थे। जब उनकी फ्लाइट अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची तो उनके साथ फ्लाइट 200 यात्री थे, अब उन सभी की जांच होगी। इधर, सेहत विभाग ने अब तक पंजाब के 71, 900 लोगों की जांच कराई है जिनमें 5814 लोग प्रभावित देशों से पहुंचे हैं।


केंद्र सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अमृतसर में मेडिकल लैब खोलने को हरी झंडी दे दी है। इससे दो-तीन दिन में रिपोर्ट मिलने लगेगी। साथ ही सेहत विभाग ने दिल्ली एयरपोर्ट से चलने वाली बसों में विदेश से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए राजपुरा में बड़ी चेक पोस्ट बनाने का फैसला किया है ताकि पंजाब में कोरोना वायरस का खतरा न बढ़े। पंजाब के सेहत मंत्री बलवीर सिंह सिद्दू ने कहा है कि करोना वायरस से घबराए नहीं, खुद टेस्ट करवाएं ताकि अपना और दूसरों का बचाव हो सके। पंजाब में अब तक दो पॉजिटिव मरीज आए हैं।

रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचे लोगों को लौटाया गया
अमृतसर में रोक के बावजूद शनिवार को अटारी बॉर्डर पर रिट्रीट सेरेमनी देखने पहुंचे लोगों को ऐहतियात के तौर पर लौटा दिया गया। होला मोहल्ला को लेकर सेहत विभाग ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार साहिब को अपील की है कि वह अपने तौर पर संगत को संदेश दें। शादी, विवाह समारोह पर भी सेहत विभाग ने सभी जिलों को एडवाइजरी भेजा है कि समागम में कम से कम लोग ही पहुंचे।

खबरें और भी हैं...