पंजाब / कैप्टन ने कहा-पाकिस्तान की तरफ से रखी गई 20 डॉलर प्रति श्रद्धालु की शर्त हमें मंजूर नहीं



कैबिनेट मीटिंग में अध्यक्षता करने से पहले लोगों से बात करते सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह। कैबिनेट मीटिंग में अध्यक्षता करने से पहले लोगों से बात करते सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह।
Punjab Cabinet meeting at Dera Baba Nanak to discuss several important issues
X
कैबिनेट मीटिंग में अध्यक्षता करने से पहले लोगों से बात करते सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह।कैबिनेट मीटिंग में अध्यक्षता करने से पहले लोगों से बात करते सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह।
Punjab Cabinet meeting at Dera Baba Nanak to discuss several important issues

  • डेरा बाबा नानक की दाना मंडी में चल रही है कैबिनेट मीटिंग में करतारपुर कॉरिडोर और दूसरे विकास कार्यों पर चर्चा
  • 10 सितंबर को कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में कैबिनेट की बैठक हुई, वहीं चंडीगढ़ से बाहर यह दूसरा मौका

Dainik Bhaskar

Sep 19, 2019, 02:08 PM IST

डेरा बाबा नानक (गुरदासपुर). पंजाब के मुख्यमंत्री कैटपन अमरिंदर सिंह करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्य की गति से संतुष्ट हैं। गुरुवार को यहां डेरा बाबा नानक की दाना मंडी में कैबिनेट की मीटिंग में शामिल होने से पहले कैप्टन ने स्थानीय लोगों और मीडिया से बात की। इस दौरान कैप्टन ने कहा कि कॉरिडोर का इस्तेमाल कर करतारपुर साहिब जाने वाले प्रति श्रद्धालु 20 डॉलर लिए जाने की पाकिस्तान की शर्त हमें कतई मंजूर नहीं है। इस संबंध में केंद्र सरकार से बात की जाएगी। उधर, गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर डेरा बाबा नानक में पहली बार पंजाब कैबिनेट की बैठक जारी है।

 

डेरा बाबा नानक में करतरपुर कॉरिडोर और दूसरे विकास कार्यों को लेकर 

कैबिनेट की बैठक के लिए मुख्यमंत्री लगभग पौने 11 बजे काहलांवाली पहुंचे। उन्होंने डेरा बाबा नानक के दर्शनीय स्थल से दूरबीन से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन किए। मुख्यमंत्री ने लैंडपोर्ट अधिकारियों से बैठक कर टर्मिनल के निर्माण कार्य संबंधी जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी मौजूद रहे। कैप्टन ने यहां काम कर रहे लोगों से भी बातचीत की। सीएम ने करतारपुर कॉरिडोर निर्माण कार्य पर कहा कि वह काम की गति से संतुष्ट हैं। 30 अक्टूबर तक काम पूरा जाएगा। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से रखी गई करतारपुर जाने वाले प्रति श्रद्धालु 20 अमेरिकी डॉलर की फीस की शर्त पर कहा कि, हमें यह कतई मंजूर नहीं है।

 

ऐसा पहली बार हुआ

आज डेरा बाबा नानक की दाना मंडी में हुई कैबिनेट की बैठक आज तक की पहली ऐसी बैठक है, जो शामियाना लगाकर की गई। साथ ही चंडीगढ़ से बाहर सरकार के मंत्रियों का किसी मसले पर इकट्‌ठा होने का भी यह दूसरा मौका है। इससे पहले 10 सितंबर को कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में कैबिनेट की बैठक हुई थी, वहीं 10 दिन के भीतर आज डेरा बाबा नानक में सभी मंत्री इकट्‌ठा हुए।

 

शामियाना लगाकर चार ब्लॉक में बांटा गया

डेरा बाबा नानक की दाना मंडी में हो रही बैठक के लिए शेड को शामियाना लगाकर चार ब्लॉक में बांटा गया। चारों ब्लॉक में 30 एसी और 40 पंखे लगाए गए। सुरक्षा में एक हजार पुलिसकर्मी तैनात रहे। यहां सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बैठने के लिए खास तौर पर गोल्डन और सफेद रंग की कुर्सी मंगवाई गई थी। तैयारियों का जायजा लेने के बाद इस बारे में डीसी विपुल उज्ज्वल ने बताया कि कैबिनेट बैठक के लिए बनाए पंडाल में चार पार्टीशन किए गए हैं। एक पार्टीशन में कैबिनेट बैठक होगी, दूसरे में दोपहर के खाने का प्रबंध होगा। तीसरे पार्टीशन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी और चौथे पार्टीशन लोकल प्रशासनिक अधिकारियों के बैठने के लिए होगी।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना