7 फुट 6 इंच के ये हैं दुनिया के सबसे लंबे पुलिसवाले; वजन है 190 Kg, इनके लिए अमेरिका से आते हैं जूते-चप्पल

पंजाब न्यूज: हर महीने खाने पर खर्च होते हैं इतने हजार रु., एक वजह से झेलनी पड़ती है शर्मिंदगी

Dainikbhaskar.com

Mar 26, 2019, 05:47 PM IST
Amritsar Punjab news in hindi: Meet World's tallest policeman Jagdeep Singh

अमृतसर (पंजाब). यूं तो पुलिस को देखते ही हर कोई दाएं-बाएं हो जाता है, लेकिन यहां एक पुलिसकर्मी ऐसा है जिसके साथ सेल्फी खिंचवाने के लिए भीड़ लग जाती है। यह हैं दुनिया के सबसे लंबे पुलिसकर्मी जगदीप सिंह। इनकी हाइट 7 फुट 6 इंच है। अमृतसर में जन्मे जगदीप 19 साल से पंजाब पुलिस में कार्यरत हैं। वे किसी सेलेब से कम नहीं हैं। 19 नंबर का जूता पहनने वाले जगदीप का वजन 190 किलो है। जगदीप हाल ही में लॉस एंजिल्स में 'अमेरिकाज गॉट टैलेंट' शो में भाग लेकर लौटे हैं।

हाइट ने बनाया फेमस, तो परेशानी भी दी

36 वर्षीय जगदीप कहते हैं, मुझे सबसे लंबा पुलिसवाला होने पर गर्व है लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जैसे, साइज के कपड़े नहीं खरीद पाता हूं। कहीं बाहर गया तो वहां बेड पर सोने से लेकर बाथरूम इस्तेमाल करने में परेशानी होती है। मुझे याद है कि मेरे लिए लड़की ढूंढने में घरवालों को कितना परेशान होना पड़ा था। लेकिन पांच फुट 11 इंच लंबी लाइफ पार्टनर मिल गई। जगदीप कहते हैं, बैठने पर जब कुर्सी टूट जाती है तो काफी शर्मिंदगी होती है। इसलिए थाना पहुंचते ही सबसे पहले मजबूत कुर्सी पर मेरी नजर जाती है। वजन ज्यादा होने से कुर्सी को दीवार से टिकाकर बैठता हूं।

प्रति माह 5 हजार खाने पर करते हैं खर्च

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जगदीप अमेरिका से इम्पोर्ट होने वाले यूएस साइज 20 के जूते और चप्पलें पहनते हैं। अपनी डायट के बारे में जगदीप कहते हैं, जब छोटा था तो सलाद, ओट्स, फल और लगभग 8 लीटर दूध के साथ हर दिन दो दर्जन अंडे खाता था। लेकिन अब डायट कम हो गई है। उनके मुताबिक, वे हर महीने अपने खाने पर 5 हजार रुपए खर्च करते हैं।

सेलेब जैसा करते हैं ट्रीट

पत्नी सुखबीर कौर कहती हैं, मुझे यह जानकर काफी अच्छा लगता है कि मेरे पति सबसे लंबे पुलिसवाले हैं। मैं उनके साथ जहां भी जाती हूं हमें सेलेब्रिटी की तरह ट्रीट किया जाता है। वहीं मां गुरशिंदर करती हैं कि बेटा जन्म से ही दूसरों से अलग था। लोगों ने भले ही उनके बेटे का मजाक बनाया, लेकिन उन्होंने कभी बुरा नहीं माना। उनका कहना है कि जब जगदीप अपने कद से काफी खुश है, हमारी खुशी भी उसी में है।

X
Amritsar Punjab news in hindi: Meet World's tallest policeman Jagdeep Singh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना