• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • Police did not improve for two weeks, then demanded 20 thousand to cancel the complaint; Vigilance defeats ASI with 10 thousand

पंजाब / दो सप्ताह सुध नहीं ली, फिर शिकायत रद्द करने के मांगे 20 हजार; विजिलेंस ने 10 हजार के साथ एएसआई को काबू किया

गुरदासपुर में विजिलेंस टीम गिरफ्तार किए गए पंजाब पुलिस के एएसआई के साथ। गुरदासपुर में विजिलेंस टीम गिरफ्तार किए गए पंजाब पुलिस के एएसआई के साथ।
X
गुरदासपुर में विजिलेंस टीम गिरफ्तार किए गए पंजाब पुलिस के एएसआई के साथ।गुरदासपुर में विजिलेंस टीम गिरफ्तार किए गए पंजाब पुलिस के एएसआई के साथ।

  • गुरदासपुर का है मामला, गांव छोटा मटम के सर्बजीत सिंह का आरोप-झगड़े के झूठे केस के खिलाफ दी थी शिकायत
  • बाद में पंचायत ने करवा दिया राजीनामा, पुलिस पुरानी शिकायत पर कार्रवाई के नाम पर पहुंच गई घर पर

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 09:34 PM IST

गुरदासपुर. गुरदासपुर में शुक्रवार को विजिलेंस ने पंजाब पुलिस के एएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि झगड़े के एक मामले में हेल्पलाइन पर की गई शिकायत पर 2 सप्ताह तक कोई कार्रवाई कार्रवाई नहीं की और फिर शिकायत वापस लेने के एवज में यह पुलिस वाला 20 हजार रुपए मांग रहा था। विरोध के बाद 10 हजार के लिए मजबूर करने लग गया। इसके बाद पीड़ित ने विजिलेंस की मदद ली।


गांव छोटा मटम के सर्बजीत सिंह पुत्र बलकार सिंह ने बताया कि 29 जनवरी को उसका गांव में ही किसी से झगड़ा हो गया। इस मामले में उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत थाना बहरामपुर में मामला दर्ज किया गया। इस संबंध में उसने पुलिस हेल्पलाइन के नंबर 181 पर शिकायत दर्ज करवाई कि यह मामला झूठा है। इसकी जांच कर मुझे इंसाफ दिलाया जाए।  आरोप है कि 15 दिन तक कोई अधिकारी उसके बयान लेने नहीं पहुंचा और इसी बीच 7 फरवरी को पंचायत ने राजीनामा करवा दिया। 


इसके बाद थाना बहरामपुर का एएसआई हरजिन्दर सिंह उसके पास पहुंचा और हेल्पलाइन पर दी शिकायत को रद्द करने के एवज में 20 हजार रुपए की मांग करने लग गया। बार-बार विरोध के बावजूद वह 10 हजार पर आ गया, पर पीछा नहीं छोड़ रहा था। आखिर परेशान होकर सर्बजीत ने इस संबंध में विजिलेंस विभाग में शिकायत दर्ज करवा दी। 


विजिलेंस की मदद से ट्रैप लगाए जाने के बाद शुक्रवार सुबह सर्बजीत ने एएसआई हरजिंदर को फोन करके गुरदासपुर में जेल रोड पर स्थित इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की स्कीम नंबर 5 के पास बुला लिया। वहां जब सर्बजीत और उसके परिचित हरजिंदर को पैसे पकड़ा रहे थे तो पहले से नियोजित कार्यक्रम के अनुरूप विजिलेंस की टीम ने उसे वहीं पर काबू कर लिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना