बढ़िया साफ-सफाई, स्टाफ के अच्छे व्यवहार और बेहतर मेडिकल सुविधाएं देने के लिए मिला तमगा

Amritsar News - सीमावर्ती क्षेत्र के खेमकरण का सरकारी अस्पताल जो पिछले कई सालों से कई कमियों के चलते पीछे था। यह कमियां लोगों और...

Dec 04, 2019, 08:21 AM IST
Khem Karan News - received for providing good sanitation good staff practices and better medical facilities
सीमावर्ती क्षेत्र के खेमकरण का सरकारी अस्पताल जो पिछले कई सालों से कई कमियों के चलते पीछे था। यह कमियां लोगों और अपने विभाग के नजर में थीं। वहीं अस्पताल के अंदर साफ-सफाई नहीं थी और न ही यहां आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल पाती थीं। यही कारण था कि अस्पताल पर सवाल खड़े होते रहते थे।

मगर अब अस्पताल ने इस दाग को धो दिया है। सीनियर मेडिकल अफसर सीएचसी खेमकरण डॉ. रोहित मेहता की अगुवाई में अस्पताल के सारे स्टाफ ने सहयोग करके इस इलाके की तरह पिछड़े हुए इस अस्पताल को भी अच्छी कारगुजारी के लिए अपना सहयोग दे कर सरकार द्वारा चलाई हुई ‘काया कल्प’ स्कीम के तहत अपना नाम दर्ज करवा लिया है। अस्पताल प्रशासन ने साफ-सफाई की ओर विशेष ध्यान दिया और साथ ही सारे अस्पताल के स्टाफ का मरीजों के प्रति अच्छा व्यवहार रहा। वहीं अस्पताल में हर आने वाले मरीज को बेहतर मेडिकल सुविधाएं भी मिलीं। यही कारण रहा कि अस्पताल को यह अवसर मिला है। जहां गंदगी के किसी समय ढेर लगे होते थे, उन्हें हटवाया गया। झाड़ियों को साफ करवाया गया। साथ ही अस्पताल में सजावटी फूल और पौधे लगाए गए।दीवारों को सफेदी कर चाक-चौबंद किया गया। इस कारण अस्पताल की नुहार बदल गई। इस बारे में अस्पताल के एसएमओ डॉ. रोहित मैहता से जानकारी हासिल की तो उन्होंने बताया कि जो टीम काया कल्प योजना के तहत यह खेमकरण का अस्पताल साफ सफाई बायो मेडिकल वेस्ट ,स्टाफ का लोगों व मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करने की परीक्षाओं को पास कर 100 में 72 अंक प्राप्त कर चुका है। अस्पताल स्टेट राउंड में पहुंच गया है और जिसके के लिए सारे हमारे स्टाफ का भी पूरा सहयोग है।

X
Khem Karan News - received for providing good sanitation good staff practices and better medical facilities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना