पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिना वीजा बॉर्डर पार कर पाकिस्तानी फेसबुक फेंड से मिलने पहुंची रोहतक की युवती, भारत को सौंपी गई

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवम्बर के अंतिम हफ्ते में करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा दरबार साहिब पहुंची थी 20 वर्षीय युवती
  • एक पाकिस्तानी महिला का परमिट दिखाकर उस व्यक्ति के साथ फैसलाबाद जाने का प्रयास किया
Advertisement
Advertisement

अमृतसर. सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के बहाने एक भारतीय युवती अपने पाकिस्तानी फेसबुक दोस्त के साथ फैसलाबाद जाने का प्रयास कर रही थी। उसे पाकिस्तान पुलिस हिरासत में ले लिया। कई घंटे की पूछताछ के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने भारतीय युवती को भारतीय अफसरों के सुपुर्द कर दिया। पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने युवती के पाकिस्तानी दोस्त को भी हिरासत में लिया। उसके साथ उसके दो दोस्तों को भी हिरासत में लिया गया, जिसमें एक महिला भी है। हालांकि पूछताछ के बाद सभी को उनके घर जाने दिया गया।


रोहतक निवासी युवती नवम्बर के अंतिम हफ्ते में करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा दरबार साहिब पहुंची थी। वह फेसबुक के माध्यम से उस व्यक्ति के संपर्क में थी और गुरुद्वारे में उसने उससे मुलाकात की और एक पाकिस्तानी महिला का परमिट दिखाकर उस व्यक्ति के साथ फैसलाबाद जाने का प्रयास किया। मगर सुरक्षाबलों ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। मंगलवार को उसे अमृतसर पुलिस ने परिजनाें के हवाले कर दिया है।


भारतीय श्रद्धालु करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से बिना वीजा के गुरुद्वारा दरबार साहिब जा सकते हैं, लेकिन वे पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में नहीं जा सकते हैं। इवैक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (विस्थापित न्यास संपत्ति बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘यह पहली घटना है जिसमें किसी भारतीय सिख महिला ने 9 नवम्बर को करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद से इस सीमित क्षेत्र से बाहर निकलने का प्रयास किया है।’ अधिकारी ने कहा कि महिला पाकिस्तानी व्यक्ति के साथ जाना चाहती थी, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने उसे सीमित क्षेत्र से बाहर नहीं जाने दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement