• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • Rohtak's girl, who reached Pakistani Facebook Fend after crossing the border without visa, handed over to relatives

करतारपुर कॉरिडोर / बिना वीजा बॉर्डर पार कर पाकिस्तानी फेसबुक फेंड से मिलने पहुंची रोहतक की युवती, भारत को सौंपी गई

Rohtak's girl, who reached Pakistani Facebook Fend after crossing the border without visa, handed over to relatives
X
Rohtak's girl, who reached Pakistani Facebook Fend after crossing the border without visa, handed over to relatives

  • नवम्बर के अंतिम हफ्ते में करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा दरबार साहिब पहुंची थी 20 वर्षीय युवती
  • एक पाकिस्तानी महिला का परमिट दिखाकर उस व्यक्ति के साथ फैसलाबाद जाने का प्रयास किया

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 08:43 PM IST

अमृतसर. सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने के बहाने एक भारतीय युवती अपने पाकिस्तानी फेसबुक दोस्त के साथ फैसलाबाद जाने का प्रयास कर रही थी। उसे पाकिस्तान पुलिस हिरासत में ले लिया। कई घंटे की पूछताछ के बाद सुरक्षा अधिकारियों ने भारतीय युवती को भारतीय अफसरों के सुपुर्द कर दिया। पाकिस्तानी सुरक्षा अधिकारियों ने युवती के पाकिस्तानी दोस्त को भी हिरासत में लिया। उसके साथ उसके दो दोस्तों को भी हिरासत में लिया गया, जिसमें एक महिला भी है। हालांकि पूछताछ के बाद सभी को उनके घर जाने दिया गया।

रोहतक निवासी युवती नवम्बर के अंतिम हफ्ते में करतारपुर कॉरिडोर से गुरुद्वारा दरबार साहिब पहुंची थी। वह फेसबुक के माध्यम से उस व्यक्ति के संपर्क में थी और गुरुद्वारे में उसने उससे मुलाकात की और एक पाकिस्तानी महिला का परमिट दिखाकर उस व्यक्ति के साथ फैसलाबाद जाने का प्रयास किया। मगर सुरक्षाबलों ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। मंगलवार को उसे अमृतसर पुलिस ने परिजनाें के हवाले कर दिया है।

भारतीय श्रद्धालु करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से बिना वीजा के गुरुद्वारा दरबार साहिब जा सकते हैं, लेकिन वे पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में नहीं जा सकते हैं। इवैक्यू ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (विस्थापित न्यास संपत्ति बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘यह पहली घटना है जिसमें किसी भारतीय सिख महिला ने 9 नवम्बर को करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद से इस सीमित क्षेत्र से बाहर निकलने का प्रयास किया है।’ अधिकारी ने कहा कि महिला पाकिस्तानी व्यक्ति के साथ जाना चाहती थी, लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने उसे सीमित क्षेत्र से बाहर नहीं जाने दिया।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना