अलर्ट / आतंकी वारदात के इनपुट के बाद दूसरे दिन 1500 पुलिस मुलाजिमों ने 30 गांवों में चलाया सर्च अभियान



गुरदासपुर जिले में सीमांत इलाके में सर्च में जुटे पुलिस वाले। गुरदासपुर जिले में सीमांत इलाके में सर्च में जुटे पुलिस वाले।
Search Operation on the second day to be continued by Police Force
X
गुरदासपुर जिले में सीमांत इलाके में सर्च में जुटे पुलिस वाले।गुरदासपुर जिले में सीमांत इलाके में सर्च में जुटे पुलिस वाले।
Search Operation on the second day to be continued by Police Force

  • आईजी एसपीएस परमार और कमांडेंट राजवीर सिंह, जितेंद्र सिंह, विनोद कुमार और बटाला के एसएसपी उपिंदरजीत सिंह ने की अगुवाई
  • सर्च ऑपरेशन सुबह 8 बजे शुरू हुआ तो टुकड़ियां बना हर गांव में पुलिस को भेजा गया, हर जगह तलाशी ली गई

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 07:21 PM IST

बटाला. पंजाब में आतंकी हमले के इनपुट की वजह से जारी अलर्ट के दूसरे दिन शनिवार को गुरदासपुर जिले में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी रहा। आज 1500 जवानों ने डेरा बाबा नानक इलाके के 30 गांंवों का चप्पा-चप्पा छान मारा। यह सर्च ऑपरेशन सुबह 8 बजे शुरू हुआ, जहां टुकड़ियां बनाकर हर एक गांव में पुलिस को भेजा गया और हर एक घर हर एक जगह पर तलाशी ली गई। इस सर्च ऑपरेशन में पंजाब पुलिस के आईजी एसपीएस परमार और कमांडेंट राजवीर सिंह, जितेंद्र सिंह, विनोद कुमार और बटाला के एसएसपी उपिंदरजीत सिंह भी मौजूद थे। हालांकि कहीं से कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली है।

 

डेरा बाबा नानक के डीएसपी लखविंदर सिंह ने बताया कि यह ऑपरेशन सुबह 8 बजे शुरू होकर शाम 4 बजे तक चलाया गया। इसमें कुल 1500 के करीब मुलाजिम थे, जोकि पूरे पंजाब से बुलाए गए हैं। जिसमें पीएपी कमांडो और बीएसएफ के जवान भी शामिल थे। इस सर्च अभियान में 4 टीमें डॉग स्क्वायड की थी। डीएसपी ने बताया कि आए हुए मुलाजिमों का रहने का प्रबंध डेरा बाबा नानक और बटाला में किया गया है। 13 अक्टूबर को भी डेरा बाबा नानक के विभिन्न गांवों में सर्च अभियान चलेगा।

 

शनिवार को सुबह 5 बजे ही पुलिस डेरा बाबा नानक में जमा होना शुरू हो गई थी और 8 बजे तक पूरा इलाका में छावनी में तबदील हो गया था। दूसरी तरफ बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि हमारे बीएसएफ के जवान बार्डर पर पूरी तरह से चौकस हैं। रोजाना ही सर्च अभियान चल रहा है। पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखी जा रही है। बीएसएफ के जवान पुलिस का सहयोग कर रहे हैं।

 

हाई अलर्ट में लापरवाही भी दी दिखाई
सुरक्षा एजेंसियों की और से बटाला हाई अलर्ट पर हैं। किसी भी आतंकी हमले को रोकने के लिए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस जिला बटाला में बाहर के जिलों से हजारों की पुलिस जवानों और अधिकारियों तैनात किया गया है। वहीं इस माहौल में कुछ पुलिस जवान हाई अलर्ट की ड्यूटी से बेपरवाह सेल्फियां खिंचवा उन्हें सोशल मीडिया पर अपलोड करते नजर आए।

 

इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने डेरा बाबा नानक में सेल्फी खिंचवाने वाले सर्च ऑपरेशन चलाने वाले पुलिस वालों को यह कहकर बचाव किया कि हो सकता है कि तनाव के बने माहौल में ड्यूटी के दौरान कुछ पलों को हल्का-फुल्का और जोश से भरा दिखाने के लिए उन्होंने ड्यूटी के दौरान सेल्फी ली हो।

 

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना