आतंकी हमले और हथियाराें के इनपुट पर पठानकोट-गुरदासपुर में सर्च अभियान शुरू

Amritsar News - भास्कर न्यूज | पठानकोट/ दीनानगर पठानकोट व गुरदासपुर में आतंकी हमले के अलर्ट और पाकिस्तान से हथियारों की पहुंचाई...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
Amritsar News - search operation started in pathankot gurdaspur on input of terror attacks and weapons
भास्कर न्यूज | पठानकोट/ दीनानगर

पठानकोट व गुरदासपुर में आतंकी हमले के अलर्ट और पाकिस्तान से हथियारों की पहुंचाई खेप को किसी स्थान पर छिपाकर रखने संबंधी इनपुट मिलने के बाद शनिवार को पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया। पठानकोट में पहले दिन 8 एसपी, 113 डीएसपी, आईआरबी के कमांडेंट, एसओजी के 60 जवानों तथा स्वैट कमांडो समेत करीब डेढ़ हजार से ज्यादा पुलिस जवानों ने जिले के 433 में से 250 गांवों में एक-एक घर की चेकिंग की। वहीं, दीनानगर हलके में 2 एसपी, 8 डीएसपी, 16 इंस्पेक्टर सहित करीब 200 पुलिस कर्मियों ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान रावी दरिया के पार पाक सीमा के साथ सटे भरियाल सेक्टर के गांवों के अलावा दरिया रावी और दरिया ब्यास के साथ बसे गुज्जरों के डेरों व गन्ने के खेतों में तलाशी ली गई। उधर, 1500 पुलिस मुलाजिमों ने डेरा बाबा नानक के 30 गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया जो रात तक जारी रहा।

दीनानगर के मकौड़ा पत्तन पर नाव से रावी पार कर पाक सीमा के साथ सटे गांवों में जाते मुलाजिम।

घर-घर का चप्पा-चप्पा छाना ... ऑपरेशन के दाैरान पुलिस ने घर में बने स्टोर में रखे जूतों और बर्तनों तक को खुलवाकर चेक किया। इसके अलावा रणजीत सागर बांध परियोजना की झील के किनारे सारटी, फंगोता और हरदोशरण तथा धार ब्लाक के जंगलों में कई किलोमीटर तक पुलिस जवानों ने पैदल जाकर छानबीन की। सारे ऑपरेशन पर एसएसपी दीपक हिलोरी खुद नजर रख रहे हैं।

सर्च ऑपरेशन के ये बड़े कारण



पुलिस अलर्ट: लोगों को घबराने की जरूरत नहीं


इधर, आतंकियों के निशाने पर हैं डेरे, मंगलवार को रिव्यू मीटिंग

चंडीगढ़ |
पिछले दिनों हथियारों के साथ पकड़े आतंकियों व अमृतसर में निरंकारी डेरे में ब्लास्ट करने वाले आरोपियों ने खुलासा किया है कि सूबे में चल रहे डेरे आतंकियाें के निशाने पर हैं। डेरों की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को मीटिंग होगी। इसमें इन सभी डेरों को पहले से दी गई सिक्योरिटी को लेकर रिव्यू किया जाएगा। यह देखा जाएगा कि किस डेरे को कितना खतरा है व कितनी सिक्यारिटी वहां पहले से तैनात है। इसके साथ इस पर विचार किया जाएगा कि सिक्योरिटी घटाने या बढ़ाने की जरूरत हैं या नहीं।

X
Amritsar News - search operation started in pathankot gurdaspur on input of terror attacks and weapons
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना