कॉम्बिंग ऑपरेशन / आतंकी हमले और हथियाराें के इनपुट पर पठानकोट और गुरदासपुर में सर्च अभियान शुरू



दीनानगर के मकौड़ा पत्तन पर नाव से रावी पार कर पाक सीमा के साथ सटे गांवों में जाते मुलाजिम। दीनानगर के मकौड़ा पत्तन पर नाव से रावी पार कर पाक सीमा के साथ सटे गांवों में जाते मुलाजिम।
X
दीनानगर के मकौड़ा पत्तन पर नाव से रावी पार कर पाक सीमा के साथ सटे गांवों में जाते मुलाजिम।दीनानगर के मकौड़ा पत्तन पर नाव से रावी पार कर पाक सीमा के साथ सटे गांवों में जाते मुलाजिम।

  • पुलिस कर्मियों ने दिनभर खंगाले कई गांव, घरों में जूते-बर्तन तक किए चैक

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 03:11 AM IST

पठानकोट/ दीनानगर/ डेरा बाबा नानक. सूबे में पठानकोट और गुरदासपुर में आतंकी हमले के अलर्ट और पाकिस्तान से हथियारों की पहुंचाई खेप को किसी स्थान पर छिपाकर रखने संबंधी इनपुट मिलने के बाद शनिवार को पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया। पठानकोट में पहले दिन 8 एसपी, 113 डीएसपी, आईआरबी के कमांडेंट, एसओजी के 60 जवानों तथा स्वैट कमांडो समेत करीब डेढ़ हजार से ज्यादा पुलिस जवानों ने जिले के 433 में से 250 गांवों में एक-एक घर की चेकिंग की।

 

वहीं, दीनानगर हलके में 2 एसपी,  8 डीएसपी, 16 इंस्पेक्टर सहित करीब 200 पुलिस कर्मियों ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान रावी दरिया के पार पाक सीमा के साथ सटे भरियाल सेक्टर के गांवों के अलावा दरिया रावी और दरिया ब्यास के साथ बसे गुज्जरों के डेरों और गन्ने के खेतों में तलाशी ली गई। उधर, 1500 पुलिस मुलाजिमों ने डेरा बाबा नानक के 30 गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया। यह सर्च ऑपरेशन सुबह 8 बजे शुरू हुआ, जहां टुकड़ियां बनाकर हर एक गांव में पुलिस को भेजा गया और हर एक घर हर एक जगह पर तलाशी ली गई। अभियान रात तक जारी था। ऑपरेशन के दाैरान पुलिस ने घर में बने स्टोर में रखे जूतों और बर्तनों तक को चेक किया। रणजीत सागर बांध परियोजना की झील के किनारे सारटी, फंगोता और हरदोशरण तथा धार ब्लाक के जंगलों में पुलिस जवानों ने पैदल जाकर छानबीन की। 

 

सर्च ऑपरेशन के ये भी बड़े कारण 

  • दीनानगर पुलिस स्टेशन पर हुए हमले के दौरान पाक से आए आतंकवादियों को इलाके के गुज्जरों द्वारा पनाह दिए जाने की खूब चर्चा रही थी। हालांकि उस सयम पुलिस इसका सुराग नहीं लगा पाई थी।
  • 12 सितंबर काे लखनपुर में ट्रक से 3 आतंकियों को गिरफ्तार कर 4 एके 56 समेत कई हथियार बरामद किए गए थे। यह ट्रक दिल्ली से आने के बाद गुरदासपुर एरिया में तीन दिन तक रहा था। 
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना