--Advertisement--

लूट / अमृतसर में ज्वेलर की दुकान पर 6 मिनट में सात करोड़ की लूट



  • हथियारबंद 6 लुटेरे थे शामिल
  • पुलिस को शक-करण मस्ती गैंग का हाथ
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 06:28 AM IST

अमृतसर. शहर के गुरु बाजार स्थित प्रेम कुमार एंड संज ज्वेलर्स के यहां से शनिवार शाम हथियारबंद 6 लुटेरे 6 मिनट में करीब 7 करोड़ के सोने व हीरे के गहने और कैश लूटकर फरार हो गए।  जाते हुए वे दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी निकालकर ले गए। आसपास की दुकानों के बाहर लगे कैमरों में लुटेरे दिख रहे हैं। पुलिस काे शक है कि वारदात में गैंगस्टर करण उर्फ मस्ती और उसके साथियों का हाथ है।

 

घटना शाम 7:37 बजे की है। ज्वेलर प्रेम कुमार पटेल चौक स्थित अपनी दुकान में बैठे थे। उनका बेटा मनोज और दुकान पर काम करने वाले अन्य लोग अपने-अपने काम में बिजी थे। दुकान पर सिर्फ एक महिला कुछ खरीदने के लिए बैठी थी। इसी बीच तीन लोग आम ग्राहक की तरह दुकान में घुस आए। अंदर पहुंचते ही उन्होंने इशारे से अपने 3 साथियों को भी बुला लिया। उनके अंदर आते ही सभी लुटेरों ने प्रेम कुमार व अन्य लोगों के सिर पर पिस्टल तान दी। इसके बाद दुकान में रखे गहने, सोना, हीरे आिद बैग में भरना शुरू कर दिया। करीब 6 मिनट में वे सामान लूटकर बाहर की ओर निकल गए। 

 

}पड़ोस की दुकानों में लगे कैमरों में दिख रहे हैं लुटेरे : लूट की सूचना के बाद डीसीपी (इनवेस्टिगेशन) जगमोहन सिंह व एडीसीपी जगजीत सिंह वालिया फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। डीसीपी जगमोहन सिंह ने कहा कि पड़ोस की दुकानों में लगी सीसीटीवी फुटेज देखकर लग रहा है कि वारदात के पीछे करण मस्ती गैंग का हाथ हो सकता है। क्योंकि फुटेज में दिख रहे लोगों का हुलिया गैंग के सदस्यों से मिल रहा है।

 

}सभी पर पिस्टल तानी और पूरी दुकान कर दी खाली : लुटेरे जैसे ही दुकान में घुसे तो पिस्टल तान दी और गोली मारने की धमकी दी। तुरंत सभी लुटेरों ने बैग में सोना और गहने भरने शुरू कर दिए। एक महिला ग्राहक बैठी थी। उसे भी चुप रहने को कहा। लुटेरों ने चंद ही मिनटों में पूरी दुकान को खाली कर दिए। डिस्पले में लगे सारे गहने बैग में भर लिए और ड्राॅज में पड़े डिब्बों को भी निकलवा लिया। 

 

लूट के बाद जाते हुए लुटेरों ने दुकान के अंदर लगा सीसीटीवी का डीवीआर भी उठा लिया। जब दुकानदार के बेटे मनोज कुमार ने बाहर निकलकर शोर मचाने की कोशिश की तो लुटेरों ने फायरिंग की और पैदल ही बत्ती हट्टा चौक से होते हुए मजीठ मंडी की ओर निकल गए। लूट के बाद पुलिस ने पूरे शहर में अलर्ट कर दिया। 

--Advertisement--