जीएनडीएच बायोकेमिस्ट्री लैब में ताला तोड़ने के मामले में छह लोगों के बयान कलमबद्ध

Amritsar News - गुरु नानक देव अस्पताल की बायोकेमिस्ट्री विभाग की लैब का ताला तोड़ने मामले में सोमवार को जांच कमेटी ने छह लोगों के...

Aug 20, 2019, 07:30 AM IST
गुरु नानक देव अस्पताल की बायोकेमिस्ट्री विभाग की लैब का ताला तोड़ने मामले में सोमवार को जांच कमेटी ने छह लोगों के बयान कलमबद्ध किए। जांच की अगली कड़ी में मंगलवार को सीसीटीवी फुटेज चैक किया जाना है। फिलहाल शुरुआती जांच करने के बाद सामने आया है कि ताला तोड़ने का कथित आरोपी लैब अटैंडेंट सुखजिंदर सिंह अपने साथ अस्पताल में दातर लेकर आया था, जिसे मौके पर सुरक्षा कर्मियों ने बरामद कर लिया था।

फिलहाल सच्चाई क्या है यह सीसीटीवी फुटेज की जांच-पड़ताल करने के बाद ही पता चलेगा कि आरोपी दातर लेकर आया था कि नहीं। जांच प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा रही है और हर पहलू की बारीकी से जांच की जाएगी। जानकारी के लिए बताते चलें कि 16 अगस्त की रात लैब अटैंडेंट सुखजिंदर सिंह तथा कंवलजीत सिंह कथित रूप से शराब पीकर अस्पताल में आए थे और सुखजिंदर अपने साथ दातर भी लाया था। इन लोगों ने लैब टेक्नीशियन कुलदीप सिंह से लैब का दरवाजा खोलने को कहा उसके मना करने पर कुंडी तोड़ कर दरवाजा खोल दिया। इसके बाद मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. जगदे‌व सिंह कुलार को शिकायत की गई थी। हालांकि इस दौरान सुखजिंदर तथा कंवलजीत ने खुद को निर्दोष करार देते हुए साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया था।

मामले की जांच के लिए एमएस ने डिप्टी मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. अशोक सिद्धू के नेतृत्व में 3 मेंबरी कमेटी गठित करके दो दिन में रिपोर्ट देने को कहा था। उसी के तहत सोमवार को दोनों आरोपियों, लैब टेक्नीशियन तथा तीन अन्य के बयान दर्ज किए गए। डॉ. अशोक सिद्धू ने बताया कि अभी तक जांच में सामने आया है कि सुखजिंदर अपने साथ लैब में दातर लेकर आया था। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज मंगवा ली गई हैं, उनको सुबह खंगाला जाएगा और उसी अनुरूप आगे की कार्रवाई होगी।

सारी सच्चाई का पता सीसीटीवी फुटेज को बारीकी से खंगालने के बाद ही पता चलेगा और उसी के आधार पर जांच आगे बढ़ाकर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सीसीटीवी की फुटेज मंगवा ली गई और उसे खंगाला जाएगा।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना