• Hindi News
  • Punjab
  • Amritsar
  • sultanpur lodhi, gurudwara ber sahib, president ramnath kovind, home minister amit shah, PM narendra modi, CM captain am

पंजाब / कॉरिडोर पर मोदी के साथ एक मंच पर आए कैप्टन, एसजीपीसी-सरकार के एक कार्यक्रम की संभावना कम



लाइटों से सजा बेर साहिब। लाइटों से सजा बेर साहिब।
X
लाइटों से सजा बेर साहिब।लाइटों से सजा बेर साहिब।

  • आज अमित शाह, कल राष्ट्रपति कोविंद आएंगे सुल्तानपुर लोधी, 30 लाख श्रद्धालु टेकेंगे माथा
  • 550वें प्रकाश पर्व पर गुरुनगरी में श्रद्धा का जनसैलाब

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2019, 03:13 AM IST

सुल्तानपुर लोधी: श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशपर्व 12 नवंबर को है। सुल्तानपुर लोधी में सरकार और एसजीपीसी की ओर से अलग-अलग कार्यक्रम चल रहे हैं। 9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में माथा टेकने पहुंचे थे तो सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी साथ थे। इसके बाद डेरा बाबा नानक में कैप्टन और मोदी एक साथ एक मंच पर आए और साथ में लंगर भी चखा। इससे संगत में ये मैसेज गया कि सुल्तानपुर लोधी में चल रहे सरकार और एसजीपीसी के अलग-अलग कार्यक्रम 12 नवंबर को बाबा नानक के प्रकाशपर्व पर एक हो जाएंगे। लेकिन अब मुख्य कार्यक्रम के लिए केवल दो दिन ही बचे हैं। अब भी सरकार और एसजीपीसी के पहले से तय शेड्यूल के हिसाब से कार्यक्रम चल रहे हैं। न तो सरकार ने और न ही एसजीपीसी ने एक मंच पर आने के संकेत दिए। इससे संगत में असमंजस की स्थिति है। 

 

सोमवार व मंगलवार को 30 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। गृह मंत्री अमित शाह भी सोमवार को यहां पहुंच रहे है। शाह एसजीपीसी के धार्मिक समागम में शामिल होंगे। वहीं मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पहुंचेंगे। वह निजी विमान से आदमपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद चॉपर से गुरुनगरी जाएंगे।


श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशपर्व 12 नवंबर को है। इस दिन को शानदार ढंग से मनाने लिए सरकार ने अचूक तैयारियां कर रखी हैं। सुल्तानपुर लोधी के गुरुद्वारा श्री बेर साहिब को लाइटों से सजाया गया है। 

 

550वें प्रकाशोत्सव पर विश्वभर से 400 नामवर पंजाबी हस्तियां हुईं सम्मानित

कपूरथला. श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब तकनीकी यूनिवर्सिटी में दुनिया भर की 400 नामवर पंजाबी शख्शियतों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान पंजाबी शख्शियतों को उनके अलग-अलग क्षेत्रों में योगदान के लिए दिया गया।  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाबियों को अपनी जड़ों से जुड़े रहने व नौजवान पीढ़ी की प्रगति के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए सरकार का साथ देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हम सभी नौजवानों को रोजगार के अवसर मुहैया करवाने के लिए मिलकर कार्य करने चाहिए।  कैप्टन ने कहा कि दुनिया भर की प्रमुख पंजाबी शख्शियतों को पंजाब के दोबारा पुनरुद्धार की इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहिए। वहीं उन्होंने धरती के नीचे पानी के गिर रहे स्तर पर चिंता जाहिर करते हुए चेतावनी दी है कि एक अनुमान मुताबिक आने वाले 25 सालों में पंजाब मारुथल बन जाएगा। आने वाली पीढ़ी के लिए कुदरती स्त्रोतों की संभाल से हम श्री गुरु नानक देव जी को सच्ची श्रद्धाजंलि दे सकते हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना