पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टारगेट किलिंग: अमेरिका में बैठे शख्स से सुपारी लेकर पंजाब में करते थे हत्या, 3 गिरफ्तार

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान के पाली में पकड़े गए तीनों सुपारी किलर्स।
  • कुख्यात गिरोह के तीनों पेशेवर कातिल राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किए
  • ओकू टीम की सूचना पर पाली पुलिस ने पकड़े दो बदमाश अमृतसर और गुरदासपुर के

पाली/अमृतसर. पंजाब में अकाली सरपंच समेत कई हत्याओं में शामिल 3 कुख्यात सुपारी किलर राजस्थान के पाली से गिरफ्तार कर लिए गए। इन बदमाशों ने अमेरिका में बैठे एक शख्स के इशारे पर अमृतसर में अकाली सरपंच गुरदीप सिंह और पंडोरी बड़ैच के मनदीप सिंह की हत्याएं की थीं। इन हत्याओं के बाद सरकार ने पंजाब की आर्गेनाइज क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) टीम गठित की थी, जो इन बदमाशों का पीछा कर रही थी। रविवार को पाली जिले के सोजत कस्बे में विशेष नाकाबंदी में हरमनप्रीत पुत्र निर्मल सिंह (मजीठा), हरविंदर संधु पुत्र मनजीत सिंह पंडोरी बड़ैच (कम्बोज) व गुरदासपुर के कोटली निवासी बलराज सिंह पुत्र रूप सिंह को गिरफ्तार किया गया। 

पंजाब पुलिस अपने साथ ले आई
तीनों के खिलाफ हत्या, डकैती, अपहरण व राजनैतिक नेताओं पर जानलेवा हमले करने के मामले अमृतसर व गुरदासपुर जिले में दर्ज हैं। इन बदमाशों ने पिछले साल नवंबर महीने में अमृतसर के पंडोरी बड़ैच निवासी मनदीप सिंह और अमृतसर के ही उमरपुरा के सरपंच व अकाली नेता गुरदीप सिंह की हत्या 2 जनवरी को की थी। इन तीनों को कड़ी सुरक्षा में पंजाब पुलिस अपने साथ पंजाब ले आई है। पूछताछ में बताया कि गिरोह का सरगना हरमनप्रीत ने अमेरिका में बैठे एक शख्स से रुपए लेकर अकाली दल के नेता की हत्या की थी। 

पीलीभीत में छिपाए हथियार, उत्तराखंड में बदला भेष
ओकू की 7 टीमें इन हत्यारों के पीछे पंजाब से लेकर हरियाणा, दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड व दिल्ली में छापेमारी कर रही थीं। पाली में पकड़े जाने से पहले इन तीनों सुपारी किलर्स ने अपना भेष बदलते हुए उत्तराखंड से फर्जी आधार कार्ड बनाया और यूपी के पीलीभीत के पूरनपुर में अपने हथियार छिपा दिए और वहां से उत्तराखंड पासिंग आई-20 कार लेकर रवाना हुए। पंजाब की ओकू टीम ने यूपी में अपराधियों के ठिकाने से भारी मात्रा में विदेश हथियार बरामद किए हैं। आरोपियों को दबोचने के वक्त अपने-आपको टूरिस्ट कहते हुए भ्रमित करने का प्रयास भी किया, मगर पंजाब से पुलिस दल ने मौके पर पहुंचते हुए तीनों की पहचान कर ली। इसके बाद सोजत थाने लाकर तीनों को आवश्यक कार्रवाई के बाद कड़ी सुरक्षा में पंजाब पुलिस के हवाले किया गया।
 

इनकी हुई थी हत्या
मजीठा के गांव उम्रपुरा की अकाली सरपंच गुरजीत कौर के पति गुरदीप सिंह की 2 जनवरी 2020 की गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। गुरदीप पूर्व कैबिनेट मंत्री  बिक्रम मजीठिया का करीबी था। मामले में पुलिस ने हरमनप्रीत की मां गुरजीत कौर, पंडोरी वड़ैच निवासी हरविंदर सिंह संधू, बसंत कोट निवासी बलराज सिंह बुरी और नंगल के सागर कुमार छोटा, हरविंदर के पिता मनजीत सिंह, भाई सुखविंदर, मां बख्शीश कौर और बहन कुलबीर कौर पर केस दर्ज किया था। गैंगस्टर हरमनप्रीत, हरविंदर, बलराज और सागर कुमार गैंग के सदस्य हैं। इन्होंने ही 19 नवंबर 2019 को मनदीप सिंह निवासी पंडोरी बडैंच की हत्या की थी। हरमनप्रीत ने मनदीप की हत्या कर इसका जिम्मा भी लिया था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें