स्विमिंग के लिए होटल गई महिला की मौत परिवार बोला - प्रबंधन ने लापरवाही बरती

Amritsar News - मॉल रोड स्थित रिट्स होटल के स्वीमिंग पूल में स्विमिंग करते हुए महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में हालत बिगड़ने के...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:31 AM IST
Amritsar News - the woman went to the hotel for swimming the family said the management was negligent
मॉल रोड स्थित रिट्स होटल के स्वीमिंग पूल में स्विमिंग करते हुए महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में हालत बिगड़ने के बाद अस्पताल में मौत हो गई, जिसके बाद महिला के परिवार ने होटल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। दूसरी तरफ होटल प्रबंधन महिला को साइलेंट अटैक आने की बात कर रहा है। परिवार ने पूरे मामले की जांच करने की मांग की है। परिवार का आरोप है कि मृतक पूरी तरह से फिट थी और उनकी कोई मेडिकल हिस्ट्री भी नहीं रही थी। ऐसे में कहना गलत होगा कि उन्हें साइलेंट अटैक आया है। हाेटल के पास सुविधाएं ही नहीं हैं ताे ऐसे में वे स्वीमिंग पूल कैसे चला सकते हैं। वहीं पुलिस ने शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम करवा परिवार को सौंप दिया।

प्रताप नगर की रहने वाली दिव्यांती शर्मा (48) पिछले दो साल से रिट्स होटल में स्वीमिंग के लिए आ रही थीं। इस साल भी उन्होंने रिट्स में स्वीमिंग के लिए मैंबरशिप ली और पिछले एक महीने से लगातार होटल में स्वीमिंग के लिए जा रही थीं। वीरवार शाम 5.30 बजे वह स्वीमिंग कर ही रही थी कि उनकी मूवमेंट बंद हो गई। उनकी बंद मूवमेंट देखकर स्टाफ ने उन्हें तुरंत बाहर निकाला और ईएमसी अस्पताल ले गए। वहां उन्हें फ़र्स्ट एड दी गई, लेकिन रेस्पोंड न करने के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

दिव्यांती।

खड़े होकर दी जा रही थी सीपीआर: देवरानी

परिजनों के अनुसार डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि दिव्यांती की मौत अस्पताल में लाए जाने से 25 मिनट पहले हो चुकी थी।

मृतक की देवरानी सीमा शर्मा ने बताया कि दिव्यांती शाम को स्वीमिंग करने गई थी, लेकिन परिवार को ईएमसी पहुंचकर बुलाया गया। वहां डॉक्टर ने उन्हें बताया कि मौत 25 मिनट पहले हो चुकी थी। उन्हें मामला संदिग्ध लग रहा है, इसलिए उन्होंने इंक्वायरी की मांग की है। सीमा ने बताया कि दिव्यांती दो साल से तैराकी कर रही थी। ऐसे में डूब कर मौत का सवाल नहीं उठता। यह मौत होटल स्टाफ के कारण हुई है। सीसी फुटेज में दिख रहा है कि वहां रखे गए ट्रेनर को कार्डियोपल्मनरी रीसक्सशन (सीपीआर) देनी भी नहीं आती थी। वह खड़े होकर दिव्यांती को सीपीआर दे रहे थे। इतना ही नहीं होटल के पास अपना मेडिकल स्टाफ होना चाहिए था। वहीं उन्होंने जानकारी दी कि उनका बेटा इस समय विदेश में है। शनिवार सुबह वह कनाडा से अमृतसर पहुंचेगा और दिव्यांती का दाहसंस्कार उसी के बाद किया जाएगा।

जब अस्पताल ले जाया गया तो दिव्यांती की नब्ज चल रही थी : होटल मैनेजर

होटल मैनेजर प्रबल ने बताया कि महिला को साइलेंट अटैक आया था। जिस समय दिव्यांती स्वीमिंग कर रही थी, वहां एक महिला डॉक्टर भी थी। उन्होंने दिव्यांती की हालत देकर सीपीआर भी दी। इस समय दिव्यांती की नब्ज चल रही थी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टर्स ने इलाज भी शुरू किया, लेकिन बाद में मृत घोषित कर दिया गया।

परिवार का इल्जाम: कार्डियोपल्मनरी रीसक्सशन ठीक से देते तो बच जाती दिव्यांती

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कारण पता चलेगा


Amritsar News - the woman went to the hotel for swimming the family said the management was negligent
X
Amritsar News - the woman went to the hotel for swimming the family said the management was negligent
Amritsar News - the woman went to the hotel for swimming the family said the management was negligent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना