अजनाला में डेंगू से 3 दिन में तीसरी मौत नगर पंचायत के पास फॉगिंग मशीन नहीं

Amritsar News - अजनाला में डेंगू का डंक रुकने का नाम नहीं ले रहा। दो दिन पहले कस्बे में डेंगू के लक्षणों के चलते एक महिला सहित दो...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:30 AM IST
Amritsar News - third death in 3 days from dengue in ajnala no fogging machine near nagar panchayat
अजनाला में डेंगू का डंक रुकने का नाम नहीं ले रहा। दो दिन पहले कस्बे में डेंगू के लक्षणों के चलते एक महिला सहित दो लोगों की मौत के बाद शनिवार को भी 32 वर्षीय महिला पूजा अरोड़ा की जान डेंगू के कारण चली गई। वहीं हैरानीजनक है कि कस्बे में डेंगू के संदिग्ध मरीजों भरमार के बाद भी नगर पंचायत फॉगिंग तक नहीं करवा रही। हकीकत तो यह है कि नगर पंचायत के पास फॉगिंग मशीन ही नहीं। पंचायत के पास जो मशीन थी वह दो माह पहले ही खराब हो गई थी। मगर लापरवाही का आलम देखिए इसके बाद न तो नगर पंचायत चलाने वाले नेताओं और न ही अिधकारियों ने नई मशीन खरीदने की आेर ध्यान दिया। हद तो अब है जब रोज मौते होने के बाद फॉगिंग नहीं करवाई जा रही।

एक मशीन थी, जो 2 माह पहले खराब हो गई, उसके बाद नई खरीदी नहीं

पूजा के पति दीपक अरोड़ा ने बताया कि बीते दिनों उनकी प|ी को हालत एक दम बिगड़ गई। उन्होंने पहले उसे अजनाला और फिर अमृतसर के एक बड़े अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां डेंगू वायरल होने की बात पता चली, लेकिन एकदम हालत ज्यादा खराब होने के चलते डॉक्टर उनकी प|ी को नहीं बचा पाए। उन्होंने कहा कि उनकी प|ी की मौत का जिम्मेदार स्थानीय प्रशासन है, जिनकी लापरवाही का नतीजा सारे कस्बे को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शर्म की बात है कि इतने लोगों की मौत के बाद भी प्रशासन और सरकार कुंभकरण की नींद सोए हुए है।

जिम्मेदारी लेने काे कोई तैयार नहीं...न नगर पंचायत प्रधान, न ईओ और न हलका विधायक

ईओ की जिम्मेदारी बनती है : प्रधान


नई मशीन खरीदी नहीं गई : ईओ


हमने जागरुकता मुहिम चलाई, बिगड़े हालात के लिए नगर पंचायत जिम्मेदार : एसएमओ

एसएमओ अजनाला ओम प्रकाश ने कहा कि उनकी तरफ से कस्बे के लोगों को अवेयर किया गया था, लेकिन अगर नगर पंचायत अजनाला मौसम की तब्दीली के दौरान फॉगिंग करवा देती शायद डेंगू इतना भयानक रूप न लेता। इसी तरह पंजाब स्टेट मेडिकल काउंसिल के प्रधान डॉ. मदन मोहन सिंह ने भी वायरल के फैलने का जिम्मा नगर पंचायत कार्यालय पर डालते हुए कहा कि उनका काम अवेयर करना होता है। यदि समय पर फॉगिंग हुई होती तो वायरल शायद न बढ़ता।

फॉगिंग न कराने वालाें पर कार्रवाई के सवाल पर विधायक ने साधी चुप्पी

इस संबंध में हलका विधायक हरप्रताप सिंह अजनाला ने कहा कि सोमवार को अमृतसर से स्पेशल मशीनें व टीम बुलाकर फॉगिंग करवाई जाएगी। वहीं समय पर फॉगिंग न करने वालों पर कार्रवाई के सवाल पर वह चुप्पी साध गए।

X
Amritsar News - third death in 3 days from dengue in ajnala no fogging machine near nagar panchayat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना