पंजाब / अमृतसर जेल से भागे कैदियों को लेकर 7 मुलाजिमों को किया सस्पेंड- जांच के लिए आलाधिकारी पहुंचे जेल

अमृतसर जेल से कैदी दीवार तोड़ भाग गए अमृतसर जेल से कैदी दीवार तोड़ भाग गए
X
अमृतसर जेल से कैदी दीवार तोड़ भाग गएअमृतसर जेल से कैदी दीवार तोड़ भाग गए

  • 27 सौ कैदियों वाली इस जेल में 32 सौ कैदियों को रखा गया है
  • कैदियों ने पहले दीवार को तोड़ा फिर कर फांद कर भाग गए

दैनिक भास्कर

Feb 03, 2020, 03:28 PM IST

अमृतसर. शहर की जेल से तीन हवालातियों के भागने से सनसनी मच गई है। कड़ी सुरक्षा वाली इस जेल से जिस तरह से कैदी भागे है उससे यहां लगाई गई सुरक्षा पर सवाल खड़ा हो गया है। जेल से भागने वाले तीनों आरोपियों की पहचान जरनैल सिंह, गुरप्रीत सिंह और विशाल शर्मा के रूप में हुई है। आलाधिकारियों ने जेल में पहुंच कर जांच शुरू कर दी है और 7 मुलाजिमों को सस्पेंड किया गया है।


एडीजी जेल परवीन कुमार सिन्हा के मुताबिक शनिवार देर रात को बैरक नम्बर-2/7 में तीन कैदियों ने लोहे की रॉड से पहले दीवार को तोड़ा और फिर दीवार फांद कर फरार हो गए। जेल अधिकारियों को 3 बजे रात इस बारे में पता चला जिसके बाद लगातार उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कि जा रही है। भागे गए कैदियों की पहचान जरनैल सिंह, गुरप्रीत सिंह और विशाल शर्मा के रूप में हुई है।

गुरप्रीत सिंह और जरनैल सिंह दोनों भाई है और इन पर लूट के मामले दर्ज है और विशाल शर्मा पर बलात्कार का मामला दर्ज है। लापरवाही के आरोप में 7 मुलाजिमों को सस्पेंड कर दिया गया है और विभागीय करवाई के आदेश दिए गए है।

जिन मुलाजिमों को सस्पेंड किया गया है उनके नाम असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ज्ञान सिंह, पुरूषोत्तम लाल, सुभेग सिंह, कुलवंत सिंह, धीर सिंह ,शमशेर सिंह और होम गार्ड के जवान वार्डर है।

जेल आलाधिकारियों मुताबिक पगड़ी के सहारे आरोपी जेल की दीवार से बाहर निकले। उन्होंने कहा कि जेल के अंदर इलेक्ट्रिक फेंसिंग है लेकिन उसके बीच गैप है जिन्हें भरना जरूरी है। 3200 कैदी इस जेल में है और 2700 कैदियों की जेल है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना