--Advertisement--

कार्रवाई / छात्रा पर तेजाब फेंकने वाले दो गिरफ्तार



पुलिस हिरासत में आरोपी पुलिस हिरासत में आरोपी
  • एकतरफा प्यार में शादी से मना करने पर की थी घिनौनी हरकत
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 08:20 AM IST

अमृतसर. एकतरफा प्यार में शादी से इंकार किए जाने पर संगतपुरा के गुस्साए आशिक इंद्रजीत सिंह  ने शुक्रवार रमदास के गांव थोबा में कॉलेज से लौट रही बीएड की स्टूडेंट पर तेजाब फेंका था। देहाती पुलिस ने उसके साथ ही बाइक चलाने वाले उसके मामा के बेटे गग्गोमाहल के जोबनजीत सिंह और तेजाब बेचने वाले दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है। 

 

दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी और रात करीब ढाई बजे दोनों नौजवानों को रमदास इलाके में बाॅर्डर के करीब से पकड़ा। एसएसपी (देहाती) परमपाल सिंह ने बताया कि वारदात के बाद ही उनकी पूरी टीम इस मामले को ट्रेस करने में जुट गई थी।

 

पीड़िता और उसके परिवार की तरफ से कुछ भी खुलकर नहीं बताया जा रहा था, क्योंकि पीड़िता काफी सहमी हुई थी। इस कारण उन्होंने ज्यादा पूछताछ भी नहीं की। एसपी ऑपरेशन शैलिंदर सिंह शैली और डीएसपी हरप्रीत सिंह ने अपनी टीम के साथ रमदास इलाके में अपने स्रोतों के जरिए इन आरोपियों का पता लगाना शुरू किया। जानकारी मिली कि इंद्रजीत सिंह अकसर पीड़िता के आगे-पीछे घूमता रहता था। इसके बाद उन्होंने उसको ढूंढना शुरू किया और बाॅर्डर के करीब दोनों को दबोच लिया, जहां दोनों छिपे हुए थे।

 

तेजाब बेचने वाला दुकानदार भी गिरफ्त में : पुलिस ने वारदात वाली जगह के अलावा आस-पास के सभी गांवों में टीमें भेजीं। सभी गांव में खुली छोटी-छोटी दुकानों पर जाकर पता लगाया गया कि उनके पास से शुक्रवार के दिन किन-किन लोगों ने तेजाब खरीदा था।

 

गांव संगतपुरा के दुकानदार सुखबीर सिंह ने बताया कि शुक्रवार को उससे गांव का ही इंद्रजीत सिंह तेजाब की बोतल लेकर गया था। जांच में पता चला कि इंद्रजीत सिंह लड़की से एकतरफा प्यार करता था। उसने रिश्ते की बात भी लड़की के घरवालों से चलाई थी, मगर उनकी तरफ से मना कर दिया गया था। इससे पुलिस को लीड मिली और आरोपियों को दबोच लिया गया। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि पीड़िता के शादी से मना करने पर उसने यह कदम उठाया था। 
 

--Advertisement--