शामलाट भूमि की चारदीवारी करने पर दो पक्षों में मारपीट

Amritsar News - गांव खवासपुर में 21 कनाल 8 मरले शामलाट जमीन को लेकर उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब काबिज पक्ष की ओर से पहले इस जमीन के...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:41 AM IST
Tarantaran News - two sides beaten for boundary wall of shamlat land
गांव खवासपुर में 21 कनाल 8 मरले शामलाट जमीन को लेकर उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब काबिज पक्ष की ओर से पहले इस जमीन के आसपास तारें लगाकर और बाद में इसकी नींव तोड़ कर चारदीवारी करने की कोशिश की गई। इस दौरान दोनों पक्ष में मारपीट की नौबत आई गई। पुलिस ने इस संबंध में 19 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

खवासपुर निवासी रंजूपुरी ने थाना गोइंदवाल साहिब की शिकायत में बताया कि उक्त जमीन उसकी मां कांता के नाम पर है। उन्होंने यह जमीन 2 साल पहले फौजी नरिंदर सिंह को ठेके पर दी थी। जब वह और नरिंदर सिंह जमीन देखने जा रहे थे तो सुबह सवा 10 बजे भूपिंदर सिंह, हरजीत सिंह, कंवलजीत सिंह, दिलबाग सिंह, मोहन सिंह, निर्मल सिंह, राजबीर सिंह, काबल सिंह, लक्खा सिंह, सुखदेव सिंह, निशान सिंह, हरजिंदर सिंह, सुरिंदरपाल सिंह, गुरबचन सिंह, गुरमीत कौर, तीर्थ सिंह, जसविंदर सिंह, लक्ष्मण सिंह, गुरमीत कौर समेत 20 अज्ञात लोग वहां आए और उनकी ओर से बीजी गई मक्की की फसल को नुकसान पहुंचाने लगे। रंजूपुरी ने बताया कि जब वह उक्त लोगों की तरफ से फसल को नुकसान पहुंचाने की वीडियो बना रही थी तो भुपिंदर सिंह ने ललकारा मार कर कहा कि इसकी जमीन पर कब्जा कर लो और इसे वीडियो बनाने का मजा चखा दिया जाए। इस दौरान भूपिंदर सिंह ने उससे मोबाइल छीन लिया और उसके साथ मारपीट करते हुए उसके कपड़े फाड़ दिए। इस बाबत सब इंस्पेक्टर इकबाल सिंह ने बताया कि उक्त लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। दूसरी तरफ आरोपी आरोपी गांववासियों का कहना है कि गांव की यह जमीन शामलाट की है। उस पर लंबे समय से एक परिवार खेती कर रहा है। इसका कोर्ट केस भी चल रहा है। लेकिन कब्जाधारियों की ओर से गत दिवस जमीन पर कब्जा करने की नीयत से चारदीवारी की जा रही थी। इसका गांववासियों ने इसका विरोध किया था।

X
Tarantaran News - two sides beaten for boundary wall of shamlat land
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना