• Hindi News
  • Punjab
  • Anandpur Sahib
  • मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर
--Advertisement--

मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर

Anandpur Sahib News - भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी पीने के पानी के लिए गांव गोचर और गांव नलहोटी के लोग मंगलवार को हाथों में खाली मटके...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:00 AM IST
मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर
भास्कर संवाददाता | नूरपुरबेदी

पीने के पानी के लिए गांव गोचर और गांव नलहोटी के लोग मंगलवार को हाथों में खाली मटके लेकर सड़कों पर उतर आए और सड़क जाम कर दी। लोगों ने बताया कि नलहोटी अप्पर जलघर की मोटर खराब होने के कारण उनके घरों में 15 दिन से पानी नहीं आ रहा। विभाग द्वारा महीने के बाद उनके हाथ में पानी का बिल थमा दिया जाता है लेकिन विभाग द्वारा पानी की बूंद उनको नहीं मिलती। लोगों ने कहा कि इस बार विभाग को पानी के कोई भी बिल की राशि अदा नहीं करेंगे। समस्या के बारे में जब जल विभाग के एसडीओ सुमित कारा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बिजली वोल्टेज कम होने के कारण पानी की मोटर चल नहीं पा रही थी। इसलिए अब पहले वाली मोटर को बदलकर कम वोल्टेज वाली मोटर लगाई जा रही है और आज शाम तक पानी सप्लाई फिर से बहाल हो जाएगा पर रात आठ बजे तक सप्लाई बहाल नहीं हुई थी।

पानी न आने के कारण रोष व्यक्त करते इलाकावासी। -भास्कर

फोन करने पर विभागीय कर्मी नहीं उठाते फोन : विधायक संदोआ

हलका विधायक अमरजीत सिंह संदोआ जल विभाग को सबसे घटिया विभाग कहते बोले कि वह रोजाना सुबह से ही क्षेत्र के गांवों की समस्या के लेकर विभाग के कर्मचारियों को फोन करते हैं लेकिन विभाग के कर्मचारी फोन उठाते ही नहीं और न ही समस्या का हल करते हैं। उन्होंने मांग की कि नूरपुरबेदी के जल विभाग के पूरे स्टाफ की बदली की जाए।

कोई भी ऐसा व्यक्ति या अफसर नहीं जो पानी की सप्लाई रोकेे : बरिंदर ढिल्लों

कांग्रेस प्रवक्ता बरिंदर ढिल्लों ने कहा कि विधायक संदोआ की बयानबाजी कहीं न कहीं इनकी मानसिकता को दर्शाती है। ऐसी बयानबाजी कर वह जिम्मेदारी से न भागे। जो लोगों का पानी बंद करने का घटिया काम करेगा, उसे सजा परमात्मा भी देगा और लोग भी। कोई भी व्यक्ति या अफसर ऐसा नहीं है जो लोगों का पानी रोक दे। उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसी अफवाहों में न आएं ताकि हम नूरपुरबेदी का विकास कर पाएं।

मींढवां के लोग गंदे पानी की सप्लाई से परेशान, दिया मांग पत्र

आनंदपुर साहिब | गांव मींढवां अप्पर के निवासियों ने जल सप्लाई विभाग आनंदपुर साहिब के उप मंडल अफसर को मांग पत्र देकर मांग की गई कि पानी की सप्लाई को ठीक किया जाए। गांव के सरपंच शाम सिंह, पूर्व सरपंच पवन कुमार, महाराणा प्रताप यूथ क्लब के अध्यक्ष अशोक कुमार, जगदेव सिंह, करनवीर सिंह, पंच राम पाल आदि ने बताया कि गांव मींढवां में कई दिन से नलों में बहुत गंदा पानी आ रहा है। इस कारण बीमारी फैलने का खतरा है। उन्होंने मांग की कि पानी की सप्लाई दुरुस्त की जाए। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि अगर विभाग ने उनकी मुश्किलों की तरफ ध्यान न दिया तो वे संघर्ष करेंंगे। इस संंबंधी एसडीओ अवतार सिंह ने बताया कि कई दिनों से नहरों में मिट्टी मिला पानी आ रहा है पर फिर भी विभाग पानी साफ करके सप्लाई कर रहा है।

X
मोटर खराब होने से 15 दिन से नहीं आ रहा पानी, लोगों ने घेरा नलहोटी अप्पर जलघर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..