बलाचौर

  • Hindi News
  • Punjab News
  • Balachaur News
  • मेहंदीपुर में गंदगी के ढेर, बदबू से मुंह ढक कर स्कूल जाते हैं बच्चे और लोग
--Advertisement--

मेहंदीपुर में गंदगी के ढेर, बदबू से मुंह ढक कर स्कूल जाते हैं बच्चे और लोग

शहर की हदबंदी तो बढ़ा दी गई लेकिन पहली हदबंदी में पड़ते शहर में सफाई का बुरा हाल है। बलाचौर-नवांशहर रोड पर स्थित...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:00 AM IST
शहर की हदबंदी तो बढ़ा दी गई लेकिन पहली हदबंदी में पड़ते शहर में सफाई का बुरा हाल है। बलाचौर-नवांशहर रोड पर स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल वार्ड नंबर 14, मेहंदीपुर के पास के नाले की सफाई न होने के कारण लोगों को मच्छर-मक्खी और बदबू का सामना करना पड़ रहा है। स्कूल के बिल्कुल साथ सिद्ध जोगी बाबा बालक नाथ मंदिर, सामने खालसा स्कूल, साथ में श्री सिंघ सभा गुरुद्वारा साहिब के क्षेत्र भी शामिल हैं। बावजूद नगर कौंसिल इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। इसके चलते वार्डवासियों में रोष पाया जा रहा है।

पिछले कुछ समय पहले इसी जगह से सफाई अभियान शुरू किया गया था। यहीं पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक फोटो भी खिंचवाई गई थी, जिसमें नगर कौंसल, प्रशासन और विधायक भी झाडू मारते देखे गए थे। लेकिन अब यह हाल है कि यहां से गुजरना भी मुश्किल हो जाता है, जब सुबह लोग मंदिर, गुरुद्वारा साहिब और बच्चे स्कूल को जाते हैं तो वह अपने मुंह के ऊपर कपड़ा ढक कर जाते हैं। नगर कौंसिल द्वारा इसी जगह पर सीवर के पाइप रखे गए हैं जोकि एक बड़े हादसे को भी न्यौता दे रहे हैं।

पार्षद परमिंदर कुमार पम्मा, मनजीत सिंह भोल्ला, अशोक राणा, नरेश डोगरा, रवि कुमार, सुरिंदर राणा, नरेश कुमार, साहिल राणा ने कहा कि सफाई ठेकेदार को लाखों रुपए नगर कौंसिल द्वारा दिए जा रहे हैं तो सफाई देखना भी नगर कौसिल का ही हक बनता है। अगर ठेकेदार से सफाई नहीं हो रही है तो किसी और को ठेका दे देना चाहिए, ताकि शहर स्वच्छ भारत के तहत साफ- सुथरा और सुंदर दिखे।

X
Click to listen..