• Hindi News
  • Punjab
  • Balachour
  • बलाचौर में नए बोर चालू नहीं करवा सकी कौंसिल, पुराना भी खराब
--Advertisement--

बलाचौर में नए बोर चालू नहीं करवा सकी कौंसिल, पुराना भी खराब

Dainik Bhaskar

Jun 04, 2018, 02:00 AM IST

Balachour News - पिछले लगभग 7 दिनों से शहर में जल संकट खड़ा हो गया है। पानी की एक मोटर खराब होने तथा दूसरी से पानी में रेत आने की वजह से...

बलाचौर में नए बोर चालू नहीं करवा सकी कौंसिल, पुराना भी खराब
पिछले लगभग 7 दिनों से शहर में जल संकट खड़ा हो गया है। पानी की एक मोटर खराब होने तथा दूसरी से पानी में रेत आने की वजह से वार्ड नंबर 2, 3, 4, 5, 6 और 7 में जल सप्लाई पूरी तरह ठप है। लोगों को नहाने व कपड़े धोने के लिए पानी नहीं मिल रहा है, इस कारण पूरे इलाके में हाहाकार मचा हुआ है।

इन वार्डों के लोगों का कहना है कि नगर कौंसल स्वच्छ पानी मुहैया करवाने में विफल हो चुकी है, क्योंकि गर्मियों में ऐसी समस्याएं आती हैं तथा कौंसिल को इनके बारे में पहले ही इंतजाम करने चाहिए थे। वार्ड नंबर दो में लगी मोटर खराब हो गई, जिसे ठीक होने में अभी दो दिन लग सकते हैं। मोटर तो निकाल ली गई है, परंतु मोटर ठीक होने में अभी एक - दो दिन लग जाएंगे, जिसके कारण इलाके में हाहाकार मचा हुआ है। बता दें कि शहर में पानी सप्लाई के लिए कुल चार मोटरें हैं। इसके अलावा कौंसिल कि ओर से लगभग 6 महीने पहले बाबा बलराज कॉलेज में एक बोर करवाया गया और दूसरा पिछले लगभग 3 महीने पहले बस स्टैंड के पास बोर करवाया गया। परंतु इन दोनों बोर को अभी तक चालू नहीं किया गया। उल्टे पहले से चल रहीं चार मोटरों में से भी एक खराब हो गई और एक अन्य के पानी में रेत आ रही है। बड़ी बात ये है कि गर्मियों में इस तरह की समस्या का आना आम बात है तथा कौंसिल ने नए किए गए दोनों बोरों को चालू करवाने में अधिक दिलचस्पी नहीं दिखाई। इस दौरान जसविंदर सिंह सयान, सुरिंदर कौर, गुरमीत कौर, सीता देवी, दविंदर कौर, अनिल मोहन, वीरेंद्र प्रताप, कुलविंदर सिंह, रणजीत सिंह सोनी, सतीश कुमार, बलविंदर सिंह आदि ने कहा कि नगर कौंसिल को जल्द से जल्द शहर वासियों को इस समस्या से निजात दिलानी चाहिए ताकि आगे से ऐसी अगर समस्या आती है तो उसे पहल के आधार पर हल करने के लिए पानी के टैंकर जरूर भेज देने चाहिए।

वाटर सप्लाई के ठेकेदार विजय ने कहा कि यह बोर पहले 120 फीट की गहराई तक था, पानी नीचे जाने के कारण जिसकी अब गहराई 180 फीट हो गई है। एक मोटर खराब हो गई है। अगले 24 घंटे में इन वार्डों में पानी की सप्लाई सुचारु रुप से कर दी जाएगी।

जल संकट

सात दिनों से पानी के लिए हाहाकार, शहर की आधी आबादी टैंकरों से पानी पीने को मजबूर

जल संकट के चलते पानी के टैंकों से पानी भरते लोग। -भास्कर

500 से 700 रुपये में मिल रहा है टैंकर

वार्ड के लोग अपने पैसों से पानी के टैंकर मंगवाकर पानी इस्तेमाल करने के लिए मजबूर हो गए हैं। यह टैंकर 500 रुपये से लेकर 700 रुपये तक का मिल रहा है। नगर कौंसिल के पास सिर्फ एक ही टैंकर पानी वाला है जो कि आज वार्ड नंबर 2 में टंकी के पास भरवा कर खड़ा किया गया, जिसके द्वारा लोगों ने पानी भरा। वार्ड नंबर छह से पार्षद सविता बजाज व सात से रेखा रानी अपने वार्डों में पानी के टैंकर मंगवा रही हैं। लेकिन लोगों का कहना है कि उन्हें समस्या का स्थाई हल चाहिए तथा पार्षदों को टैंकरों की बजाए पानी की नियमित सप्लाई बहाली पर भी ध्यान देना चाहिए। शहर की 20 हजार आबादी के लिए चार मोटरें हैं और दो नई लग रही हैं।

सोमवार तक ठीक कर देंगे मोटर : ठेकेदार

टैंकरों से सप्लाई करवा रहे हैं कर्मचारी : ईओ

ईओ अमरीक सिंह ने कहा कि उन्होंने कर्मचारियों को हिदायतें जारी कर रखी है कि अगर कहीं पर भी पानी सप्लाई में दिक्कत हो तो टैंकरों से भी पानी सप्लाई करवाई जाए।

X
बलाचौर में नए बोर चालू नहीं करवा सकी कौंसिल, पुराना भी खराब
Astrology

Recommended

Click to listen..