Hindi News »Punjab »Balachour» घर में गिरी हाईवोल्टेज तार ठीक करने रात को पहुंचे जेई से झगड़े में किसान की मौत

घर में गिरी हाईवोल्टेज तार ठीक करने रात को पहुंचे जेई से झगड़े में किसान की मौत

गांव रैलमाजरा में बुधवार रात एक टिप्पर की टक्कर की वजह से टूटी पावर सप्लाई की तार एक किसान के घर में गिर गई। रात...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 08, 2018, 02:00 AM IST

  • घर में गिरी हाईवोल्टेज तार ठीक करने रात को पहुंचे जेई से झगड़े में किसान की मौत
    +1और स्लाइड देखें
    गांव रैलमाजरा में बुधवार रात एक टिप्पर की टक्कर की वजह से टूटी पावर सप्लाई की तार एक किसान के घर में गिर गई। रात करीब 10 बजे तार ठीक करने के लिए घर में पहुंचे पावरकाम के जेई के साथ किसान की तू-तू, मैं-मैं हो गई, जो झगड़े में बदल गई। इस झगड़े के दौरान किसान की मौत हो गई। उसके बाद किसान का परिवार और आसपास के लोग भड़क गए और उन्होंने जेई व उसके साथ आए दो लोगों पर मामला दर्ज करने की मांग की। वहीं, पुलिस ने परिवार के बयान दर्ज करके जेई सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है।

    जानकारी के अनुसार नेशनल हाइवे पर स्थित औद्योगिक क्षेत्र रैलमाजरा में बिस्त दोआब नहर की दूसरी तरफ किसान सुच्चा सिंह के घर के ऊपर से गुजर रही हाईवोल्टेज तार टूटकर आंगन में गिर गई। उसकी सूचना पाकर जब देर रात पावरकाम के जेई रविंदर अपने दो साथियों के साथ तार उठाने के लिए वहां पहुंचे तो किसान सुच्चा सिंह ने यह कहते हुए उनका विरोध किया कि वह बार-बार कह रहे हैं कि इस तार की वजह से कोई बड़ा हादसा हो सकता है लेकिन विभाग इसे ठीक नहीं कर सका। इसी बात को लेकर उसके परिवार का जेई रविंदर के साथ झगड़ा हो गया। सुच्चा सिंह हार्ट के मरीज थे और इसी वजह से झगड़े में उनकी तबीयत बिगड़ गई व उनकी मौत हो गई। सुच्चा सिंह की मौत के बाद गांव का वातावरण तनावपूर्ण बन गया। गांव के लोगों का कहना है कि सुच्चा सिंह काफी समय से बिजली विभाग को घर के ऊपर से गुजरती तारों को हटाने के लिए कहते रहे लेकिन तारें नहीं हटाई गईं। बुधवार रात इन तारों में से एक तार टूट कर सुच्चा सिंह के घर में गिर गई और पूरे गांव की बिजली बंद हो गई। बिजली न आने पर लोगों के विरोध को देखकर विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय जेई को बुलाया और वह रात करीब दस बजे अपने दो अन्य साथियों के साथ किसान के घर पहुंचा।

    बताते हैं कि किसान सुच्चा सिंह ने रात के समय तारें हटाने के लिए मना कर दिया और कहा कि अब इन तारों को यहां से स्थाई रूप से हटाना होगा। इसे लेकर जेई और साथ आए उसके दोस्त अमृतपाल व संजू के साथ सुच्चा सिंह का झगड़ा हो गया, जिसमें उसकी मौत हो गई। गांव वालों ने उसी समय पुलिस को सूचित किया।

    मौके पर पहुंचे डीएसपी अनिल कोहली से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस ने मृतक सुच्चा सिंह के परिवार के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व तफ्तीश में जो बात सामने आएगी, उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

    लोग बोले-सुच्चा सिंह तार हटाने को कहते रहे मगर विभाग टालता रहा

    घर में पड़े किसान के शव के पास विलाप करते परिवार के सदस्य।

    पुलिस अफसरों के समझाने के बावजूद लोग जेई पर केस दर्ज करने पर अड़े रहे

    घटना की सूचना मिलते ही बलाचौर के डीएसपी अनिल कोहली, डीएसपी हेड क्वार्टर गुरप्रीत सिंह, डीएसपी (डी) हरविंदर सिंह, थाना काठगढ़ के एसएचओ गुरदियाल सिंह, चौकी इंचार्ज बलविंदर सिंह किसान सुच्चा सिंह के घर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन किसान का परिवार और गांव वाले जेई और उसके दोस्तों पर मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। उसके बाद पुलिस ने किसान सुच्चा सिंह के बेटे नरिंदर सिंह के बयान पर जेई रविंदर और उसके दोस्त अमृतपाल व संजू के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया है।

  • घर में गिरी हाईवोल्टेज तार ठीक करने रात को पहुंचे जेई से झगड़े में किसान की मौत
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Balachour

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×