• Hindi News
  • Punjab
  • Balachour
  • किसानों के उजाड़े के विरोध में निकाला इंसाफ मार्च
--Advertisement--

किसानों के उजाड़े के विरोध में निकाला इंसाफ मार्च

Balachour News - वन विभाग द्वारा किसानों के किए जाने वाले उजाड़े के विरोध में कंडी संघर्ष कमेटी द्वारा सोमवार को गांव आंसरों में...

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 02:10 AM IST
किसानों के उजाड़े के विरोध में निकाला इंसाफ मार्च
वन विभाग द्वारा किसानों के किए जाने वाले उजाड़े के विरोध में कंडी संघर्ष कमेटी द्वारा सोमवार को गांव आंसरों में इंसाफ मार्च निकाला गया। कमेटी सदस्य करनैल सिंह भल्ला, स्वर्ण सिंह, बलविंदर सिंह राणा व शशि राणा की अगुवाई में निकाले इंसाफ मार्च में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

कंडी संघर्ष कमेटी के राज्य महासचिव कर्ण सिंह राणा ने कहा कि सरकार लोगों की मांगों की ओर ध्यान नहीं दे रही। इसके अलावा आबादकार किसानों का वन विभाग के माध्यम से उजाड़ा करने पर तुली हुई है, जबकि होना तो यह चाहिए कि किसानों द्वारा आबाद की गई जमीन उन्हें वापस देकर मालिकी हक दिए जाएं। इसके अलावा सरकार किसानों और मजदूरों का कर्ज माफ करे और पीने वाले स्वच्छ पानी का बंदोबस्त करे। इसके अलावा क्षेत्र के युवाओं को पहल के आधार पर फैक्ट्रियों में रोजगार दिया जाए। इस मौके पर रणजीत सिंह फतेहपुर, बलविंदर, मोहन लाल कैंथ, राम किशन कटारिया, जीवन लाल, चरन सिंह, करनैल सिंह पनेआली मौजूद रहे।

कंडी संघर्ष समिति के सदस्य बीबी शशि राणा व गांव टौंसा के सरपंच कृष्ण कुमार ने मांग की कि पिछले दिनों जिन लोगों ने गांव टौंसा में एक घर में घुसकर गुंडागर्दी की, पुलिस उन्हें तुरंत गिरफ्तार करे। उन्होंने कहा कि अगर दो दिनों के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार न किया गया तो थाना काठगढ़ का घेराव किया जाएगा।

गांव आंसरों में इंसाफ मार्च के दाैरान मौजूद कंडी संघर्ष कमेटी के सदस्य।

फैक्ट्रियों के खिलाफ धरना देने की चेतावनी|इंसाफ मार्च के दौरान मोहन सिंह टौंसा और हनी टौंसा ने फैक्ट्रियों द्वारा छोड़े जा रहे गंदे पानी आदि से हो रहे हवा-पानी के प्रदूषण पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि प्रशासन और प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे, नतीजन लोग भयंकर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर इसी तरह जारी रहा है तो जल्द ही फैक्ट्रियों के खिलाफ धरना दिया जाएगा।

X
किसानों के उजाड़े के विरोध में निकाला इंसाफ मार्च
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..