बंगा

--Advertisement--

घायल को अस्पताल पहुंचाएं, पुलिस नहीं करेगी तंग

स्थानीय सांझ केंद्र ओर से बुधवार को बंगा में सेमिनार लगाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों, नशे के बुरे प्रभावों व साइबर...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:00 AM IST
घायल को अस्पताल पहुंचाएं, पुलिस नहीं करेगी तंग
स्थानीय सांझ केंद्र ओर से बुधवार को बंगा में सेमिनार लगाकर लोगों को ट्रैफिक नियमों, नशे के बुरे प्रभावों व साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया गया। सेमिनार को सांझ केंद्र के इंचार्ज प्रह्लाद सिंह अटवाल ने संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में अगर कोई व्यक्ति गंभीर घायल हो जाता है तो उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जाए। मदद करने वाले व्यक्ति को पुलिस कार्रवाई के दौरान किसी भी किस्म की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति नशे का धंधा करता है तो उस व्यक्ति के बारे में मोबाइल नंबर-83608-33805 पर सूचना दी जाए, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने साइबर क्राइम के बारे में बताया कि अगर कोई व्यक्ति फोन या मैसेज के जरिए लाटरी निकलने का लालच देकर आपके खाते में पैसे जमा करवाने की बात कहता है या अपने आपको बैंक अधिकारी बताकर आपके बैंक खाते की जानकारी मांगता है तो ऐसा कतई न करें। ऐसी काॅल्स या मैसेज अकसर साइबर क्राइम से जुड़े शातिर अपराधियों द्वारा किए जाते हैं।

प्रह्लाद सिंह ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति सचेत करते कहा कि अधिकतर हादसों का कारण ट्रैफिक नियमों का पालन न करना होता है। इसलिए हम सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए अपनी व अन्य की जान बचानी चाहिए। इस मौके पर एएसआई निर्मल सिंह, महिला सिपाही राजीन कुमारी, धर्मपाल लक्खपुरी, मुख्य सिपाही हरजाप सिंह, सिपाही सुखविंदर सिंह, सिपाही जसविंदर आदि मौजूद रहे।

सांझ केंद्र ने सेमिनार लगाकर लोगों को किया ट्रैफिक नियमों व साइबर क्राइम के प्रति जागरूक

सेमिनार को लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करते एएसआई प्रह्लाद सिंह अटवाल। -भास्कर

X
घायल को अस्पताल पहुंचाएं, पुलिस नहीं करेगी तंग
Click to listen..