बंगा

--Advertisement--

भगत सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए धरना जारी

खटकड़कलां में धरने पर बैठे जबर विरोधी संघर्ष कमेटी के सदस्य। कमेटी प्रधान ने कहा, उनकी मांग पर सरकार ने ध्यान नहीं...

Dainik Bhaskar

May 11, 2018, 02:00 AM IST
भगत सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए धरना जारी
खटकड़कलां में धरने पर बैठे जबर विरोधी संघर्ष कमेटी के सदस्य। कमेटी प्रधान ने कहा, उनकी मांग पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया तो वे भूख हड़ताल करेंगे।

सीपीआई (एम) ने संघर्ष कमेटी को दिया समर्थन

भास्कर संवाददाता | बंगा सिटी

केंद्र सरकार से शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को शहीद का दर्जा देने और उनके शहीदी दिवस पर 23 मार्च को छुट्टी घोषित की मांग को लेकर जबर विरोधी संघर्ष कमेटी का धरना जारी है। इस धरने को सीपीआई (एम) ने समर्थन देकर कमेटी की मांगों को उचित ठहराया।

धरने को संबोधित करते हुए कमेटी के प्रधान जसवंत सिंह ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव जैसे शहीदों के कारण ही आज हम आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं लेकिन दुख की बात है कि कौम की खातिर हंसते हुए फांसी का फंदा चूमने वाले इन शहीदों को अभी तक शहीद का दर्जा नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि उनके ज्ञापन देने के बावजूद सरकार ने इस संबंधी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई और इसलिए अब वह अपने साथियों के साथ दस दिन तक खटकड़कलां में धरना देंगे। उन्होंने कहा कि अगर दस दिनों के अंदर सरकार ने उनकी इस मांग पर विचार कर सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो 13 मई से वे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। इस मौके पर बलवीर सिंह जाडला, बाबा प्रदीप गिरी, निर्मल सिंह, सेवा सिंह, गुरप्रीत रकासन, गुरबख्श सिंह, मतविंदर सिंह, कश्मीरा सिंह मौजूद थे।

X
भगत सिंह को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए धरना जारी
Click to listen..