Hindi News »Punjab »Banga» शहीद-ए-आजम को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए जबर विरोधी संघर्ष कमेटी ने दिया सांकेतिक धरना

शहीद-ए-आजम को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए जबर विरोधी संघर्ष कमेटी ने दिया सांकेतिक धरना

शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह व उनके साथियों को शहीद का दर्जा दिलाने व उनके शहीदी दिवस पर देशभर में छुट्टी की मांग को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 04, 2018, 02:00 AM IST

शहीद-ए-आजम को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए जबर विरोधी संघर्ष कमेटी ने दिया सांकेतिक धरना
शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह व उनके साथियों को शहीद का दर्जा दिलाने व उनके शहीदी दिवस पर देशभर में छुट्टी की मांग को लेकर प्रशासन के आश्वासन के बाद भूख हड़ताल समाप्त करने वाले जबर विरोधी संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने रविवार को खटकड़कलां में सांकेतिक धरना दिया।

इस दौरान कमेटी के कन्वीनर जसवंत सिंह भारटा ने कहा कि लोगों की मांग को देखते प्रशासन को शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को शहीद का दर्जा देने की कार्रवाई जल्द से जल्द शुरू करनी चाहिए ताकि देशवासियों की चिर लंबित मांग पूरी हो सके। बता दें कि जसवंत सिंह की ओर से मई माह में अपनी मांगों को लेकर संघर्ष किया गया था। लगातार दस दिन तक वे धरने पर रहे तथा उसके बाद उन्होंने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी, जिसे उन्होंने जिला प्रशासन के इन मांगों को मानने केआश्वासन के बाद खत्म कर दिया गया था। लेकिन साथ ही ये घोषणा की थी कि वे रविवार को दो घंटे के लिए मांग पूरी न होने तक सांकेतिक धरना दिया करेंगे। भारटा ने कहा कि इस मामले को किसी अंजाम तक पहुंचाने के बाद ही अपना संघर्ष समाप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों को जल्द पूरा करे और शहीद-ए-आजम, सुखदेव और राजगुरु को शहीद का दर्जा जल्द देने की कार्रवाई करे।

इस मौके पर कश्मीर सिंह, गुरबख्श सिंह पठलावा, निर्मल सिंह रीहल, निर्मल सिंह भूतां, कश्मीर सिंह भारटा, सेवा सिंह टोंसा, सविंदर सिंह, सवर्ण सिंह, रंजीत भारटा, रणजीत कौर आदि उपस्थित थे।

खटकड़कलां में सांकेतिक धरना देते जबर विरोधी संघर्ष कमेटी के सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Banga

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×