बंगा

--Advertisement--

विदेश भेजने के अलग-अलग मामलों में तीन लोग नामजद

भास्कर संवाददाता| बंगा सिटी सिटी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला...

Dainik Bhaskar

Jun 11, 2018, 02:00 AM IST
भास्कर संवाददाता| बंगा सिटी

सिटी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता गांव फराला के रहने वाले रवि कुमार ने पुलिस को बताया कि चंडीगढ़ के सेक्टर-20 निवासी सुरिंदर कुमार विदेश भेजने का कार्य करता है। उसने उनसे विदेश भेजने के नाम पर 75 हजार रुपए ले लिए, लेकिन उसे विदेश नहीं भेजा। उनके बार-बार पैसे मांगने पर भी सुरिंदर ने उनके पैसे वापिस नहीं किए तथा न ही उन्हें विदेश भेजा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा-420 के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

एक अन्य मामले में बहराम पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता फगवाड़ा रहने वाले राम दास ने पुलिस को बताया कि जिला होशियारपुर के गांव मंनणहाना निवासी हरमेश लाल ने उन्हें विदेश (कैनेडा) भेजने के लिए 6 लाख 50 हजार रुपए लिए थे, लेकिन उसने उन्हें कैनेडा नहीं भेजा तथा न ही उनके पैसे वापिस किए। एएसआई पवित्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने हरमेश लाल के खिलाफ धारा-406 व 420 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा सिटी पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मलेशिया भेजने के लिए 1 लाख 30 हजार रुपए ठगे

दूसरी ओर शिकायतकर्ता गांव अमरगड़ निवासी वरिंदर कुमार ने पुलिस को बताया कि जिला कपूरथला के गांव सुलतान पुर लोधी निवासी सौरव ने उन्हें व उनके गांव के एक अन्य व्यक्ति को विदेश (मलेशिया) भेजने के लिए 1 लाख 30 हजार रुपए लिए थे, लेकिन उसने उन्हें विदेश नहीं भेजा तथा न ही उनके पैसे वापिस किए। एसआई गुरमेल सिंह ने बताया कि पुलिस ने हरमेश लाल के खिलाफ धारा-406 व 420 के तहत मामला दर्ज किया है।

X
Click to listen..