Hindi News »Punjab »Banga» बंगा के सिविल अस्पताल में मरीज पी रहे टैंकर का पानी

बंगा के सिविल अस्पताल में मरीज पी रहे टैंकर का पानी

सिविल अस्पताल में वाटर सप्लाई नौ जून से ठप है जोकि अभी तक दरुस्त नहीं हो पाई है। अस्पताल में पूरी दवाएं तो मरीजों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 14, 2018, 02:00 AM IST

बंगा के सिविल अस्पताल में मरीज पी रहे टैंकर का पानी
सिविल अस्पताल में वाटर सप्लाई नौ जून से ठप है जोकि अभी तक दरुस्त नहीं हो पाई है। अस्पताल में पूरी दवाएं तो मरीजों को क्या मिलेंगी, पानी तक न होने के कारण मरीजों व तीमारदारों में हाहाकार मचा है। तीमारदार बाहर से पीने का पानी खरीद कर लाते हैं।

हालांकि कुछ हरकत में आए अस्पताल प्रशासन द्वारा पानी के टैंकर से पानी मुहैया करवाया जा रहा है। अस्पताल प्रशासन जल्द ही वाटर सप्लाई सुचारू करने की बात कह रहा है। अस्पताल में सिर्फ पानी की समस्या ही नहीं बल्कि शौचालयों को ताले लगे होने से भी मरीजों और तीमारदार खासकर महिलाएं परेशानियां झेलने को मजबूर हैं। कुछ महिला तीमारदारों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि वे छत पर रखीं पानी वाली टंकियों के पास छिपकर शौच जाने को मजबूर हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों ने बताया कि अस्पताल में नौ जून से पानी की सप्लाई बंद है। इसलिए वे दुकानों से पानी की बोतलें खरीद कर लाते हैं। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन नेे टैंकर मंगवाकर कुछ हद तक पानी की समस्या का समाधान करवाया है लेकिन यह नाकाफी है। लोगों ने बताया कि अस्पताल के शौचालयों को भी ताला लगा हुआ है, जिस कारण उन्हें मुश्किल पेश आ रही हैं।

लोगों के अनुसार पुरुष तो बाहर शौच को चले जाते हैं, लेकिन महिलाओं को परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं। इसलिए वे छत पर रखीं पानी की टंकियों के पास खुले में शौच जाने को मजबूर हैं। लोगों ने अस्पताल प्रशासन से मांग की है कि जल्द पेयजल सप्लाई का हल करवाकर शौचालयों के तालों को भी खुलवाया जाए, ताकि मरीजों व तीमारदारों को समस्याओं से निजात दिलाई जा सके।

बता दें कि अस्पताल में ठप वाटर सप्लाई के कारण कई टैस्ट भी प्रभावित हो रहे हैं। कई टैस्टों में पानी जरूरी रहता है। पानी न होने के कारण अस्पताल में चार दिनों से एक्सरे भी नहीं हो पाए हैं।

चार दिन से वाटर सप्लाई ठप, तीमारदार पीने का पानी बाहर से खरीद कर लाते हैं, शौचालयों पर लगे हैं ताले

सिविल अस्पताल नौ जून से पेयजल का संकट है।

वाटर सप्लाई जल्द ठीक करवाई जाएगी : एसएमओ

सिविल अस्पताल की एसएमओ डा. राजविंदर कौर ने कहा कि पेयजल मोटर ठीक करवा ली गई है। शाम तक पानी की सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी। इतने दिनों तक पानी न आने पर उन्होंने कहा कि कुछ दिनों में दो बार वाटर सप्लाई की मोटर खराब हो चुकी है, इसलिए पानी की सप्लाई बाधित हो गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: बंगा के सिविल अस्पताल में मरीज पी रहे टैंकर का पानी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Banga

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×