• Hindi News
  • Punjab
  • Banga
  • धान बीजने वाले किसान को नोटिस देने पहुंची विभाग की टीम, परिवार ने नहीं लिया
--Advertisement--

धान बीजने वाले किसान को नोटिस देने पहुंची विभाग की टीम, परिवार ने नहीं लिया

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 02:00 AM IST

Banga News - भास्कर संवाददाता | बंगा सिटी कांग्रेस नेता व एनआरआई सभा के जिला प्रधान केवल खटकड़ द्वारा 20 जून से पहले धान की...

धान बीजने वाले किसान को नोटिस देने पहुंची विभाग की टीम, परिवार ने नहीं लिया
भास्कर संवाददाता | बंगा सिटी

कांग्रेस नेता व एनआरआई सभा के जिला प्रधान केवल खटकड़ द्वारा 20 जून से पहले धान की रोपाई करने के मामले में खेतीबाड़ी विभाग उन्हें बुधवार को नोटिस सर्व नहीं करवा पाया। ब्लाक खेतीबाड़ी अफसर दर्शन लाल ने बताया कि उनकी टीम नोटिस लेकर केवल सिंह खटकड़ के घर गई थी लेकिन केवल खटकड़ घर नहीं मिले जबकि उनके परिवार के मेंबरों ने नोटिस लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने उनके खेतों में काम करने वाले लोगों को भी नोटिस देने की कोशिश की लेकिन किसी ने नोटिस नहीं लिया।

बता दें कि सरकार ने धान की रोपाई करने पर 19 जुलाई तक प्रतिबंध लगाया हुआ है लेकिन प्रतिबंध के बावजूद बंगा के गांव मंगूवाल के बड़े किसान, कांग्रेसी नेता व एनआरआई केवल सिंह खटकड़ ने सरकार की 20 जून से पहले रोपाई न करने के निर्देश को ठेंगा दिखा गांव मंगूपुर और मूसापुर में अपनी 14 एकड़ जमीन में पर धान की रुपाई कर दी है। यही नहीं जब खेतीबाड़ी अधिकारी जब उक्त किसान को यह धान रोपाई को नष्ट करने को कहा तो आगे से किसान ने न सिर्फ खटकड़ ने उन्हें मना कर दिया। किसान केवल सिंह खटकड़ का कहना था कि उन्हें किसी ने धान नष्ट करने के लिए नहीं कहा। जमीन उनकी, पानी उनका, दफ्तरों में बैठे अफसरों को क्या पता खेती क्या होती है। मामला बढ़ने के बाद बुधवार को बंगा से खेतीबाड़ी विभाग की टीम किसान केवल सिंह खटकड़ को नोटिस देने के लिए उनके घर व खेतों पर गई। उस समय केवल खटकड़ वहां नहीं मिले, लेकिन किसी और ने भी नोटिस लेने से इंकार कर दिया।

सरकारी नियम तोड़े गए तो जल्द एक्शन लेंगे: एएसपी

एएसपी बंगा सरताज सिंह चाहल ने कहा कि खेतीबाड़ी विभाग द्वारा की गई शिकायत बंगा पहुंच गई है और सरकार के नियम तोड़ने के मामले में पुलिस जल्द ही एक्शन लेगी। उन्होंने कहा कोई कितना भी बड़ा क्यों न हो किसी को भी कानून व नियम तोड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

X
धान बीजने वाले किसान को नोटिस देने पहुंची विभाग की टीम, परिवार ने नहीं लिया
Astrology

Recommended

Click to listen..