• Hindi News
  • Punjab News
  • Banga News
  • बंगा मेंं दुकानदारों के विरोध के बाद रुके फ्लाईओवर का काम फिर शुरू करेगी कंपनी
--Advertisement--

बंगा मेंं दुकानदारों के विरोध के बाद रुके फ्लाईओवर का काम फिर शुरू करेगी कंपनी

बंगा को पूर्णकालीन एसडीएम मिलने के बाद शहर में फ्लाईओवर के काम में तेजी आने की संभावना बन गई है। करीब 15 दिन पहले...

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 02:05 AM IST
बंगा मेंं दुकानदारों के विरोध के बाद रुके फ्लाईओवर का काम फिर शुरू करेगी कंपनी
बंगा को पूर्णकालीन एसडीएम मिलने के बाद शहर में फ्लाईओवर के काम में तेजी आने की संभावना बन गई है। करीब 15 दिन पहले चार्ज लेने वाली एसडीएम अनमजोत कौर ने बुधवार को फ्लाईओवर बनाने वाली कंपनी और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मीटिंग करके शहर के अंदरूनी हिस्से (गढ़शंकर चौक से बस स्टैंड) में फ्लाईओवर का रुका काम शुरू करने को कहा। उन्होंने काम शुरू करने से पहले नगर कौंसिल के अधिकारियों को व्यापार मंडल और रेहड़ी यूनियनों के साथ बातचीत करने को भी कहा ताकि दोबारा किसी को भी परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि रेहड़ियों वाले एक जगह पर खड़े रहने की बजाए चलकर अपना सामान बेचें।

बता दें कि रोपड़-नवांशहर-बंगा-फगवाड़ा फोरलेन प्रोजेक्ट के तहत बंगा में लगभग तीन किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया जाएगा। बंगा के दुकानदारों ने ये कहते हुए फ्लाईओवर का विरोध किया था। उन्होंने तर्क दिया था कि फ्लाईओवर बनने से उनका व्यापार उजड़ जाएगा। लेकिन सरकार व प्रशासन ने ये कहते हुए दुकानदारों के एतराज को खारिज कर दिया कि जब ये प्रोजेक्ट बन रहा था तब किसी ने एतराज नहीं जताया। अब फ्लाईओवर की जगह बाईपास बनाना जहां महंगा है, वहीं आसान भी नहीं हैं। करीब छह महीने पहले प्रशासन नेे फ्लाईओवर पर काम शुरू करवाया था, तभी दुकानदारों ने शहर के अंदरूनी 400 मीटर हिस्से में काम रुकवा दिया था। इसके बाद बंगा को पूर्णकालीन एसडीएम भी नहीं मिला, जिसके कारण काम काफी धीमा पड़ गया था। अब एनएचएआई और कंपनी ने प्रोजेक्ट में देरी होने के बात कहते हुए प्रशासन को इस मामले का जल्द से जल्द हल निकालने को कहा तो एसडीएम नेे अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर के अंदरूनी हिस्से में भी काम शुरू करवाने को कहा है। बैठक में एएसपी सरताज सिंह चाहल, एसएचओ सिटी गोपाल किशन, एएमई कुलदीप अग्रवाल, एसडीओ पीडब्ल्यूडी तजिंदर सिंह, एसओ सुरिंदर कुमार मौजूद थे।

अधिकारियों के साथ बैठक करतीं एसडीएम अनमजोत कौर।

350 फाउंडेशन तैयार, सीवरेज लाइन भी शिफ्ट

बंगा शहर में फ्लाईओवर के कुल 100 पिल्लर होंगे, जिनके लिए 800 फाउंडेशन बनाई जानी हैं। हर आठ फाउंडेशनों पर एक पिल्लर रखा जाएगा। अभी तक कंपनी ने 350 के करीब फाउंडेशन बना ली हैं। दूसरी तरफ सड़क के बीच में पड़ी वाटर सप्लाई व सीवरेज की पाइपों को साइड में शिफ्ट करने का काम लगभग पूरा हो चुका है। नई लाइन को चालू भी कर दिया गया है। अब कंपनी फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरा करना चाहती है।

गांवों को मुआवजे के काम में भी आएगी तेजी

बंगा शहर के अलावा फगवाड़ा से बंगा की तरफ आते चार गांवों बहुआ, मल्ला सोढ़िया, बहराम और मेहली में एक्वायर की गई जमीन के मुआवजे की पेमेंट करने की गति धीमी होने का मामला भी इस बैठक में उठाया गया। नेशनल हाईवे की तरफ से कर्ण सिंह औरं सुरेंदर सिंह ने कहा कि यह गांव हमें जल्द से जल्द क्लियर करवाया जाए तो इस सेक्शन पर भी काम में तेजी आ सकेगी। एसडीएम ने अधिकारियों को इस मामले को भी पहल के आधार पर निपटाने की हिदायत दी। कंपनी के मुताबिक एनएचएआई की ओर से तैयार की गई ड्राइंग के तहत सड़क के बीच में दो मीटर का डिवाइडर होगा और दोनों तरफ नौ-नौ मीटर की सड़क होगी। इसके बाद डिवाइडर और फिर साढ़े सात-सात मीटर की सर्विस लेन होगी तथा फिर ड्रेन के लिए जगह छोड़ी जाएगी।

बंगा मेंं दुकानदारों के विरोध के बाद रुके फ्लाईओवर का काम फिर शुरू करेगी कंपनी
X
बंगा मेंं दुकानदारों के विरोध के बाद रुके फ्लाईओवर का काम फिर शुरू करेगी कंपनी
बंगा मेंं दुकानदारों के विरोध के बाद रुके फ्लाईओवर का काम फिर शुरू करेगी कंपनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..