--Advertisement--

19 वाहनों के प्रेशर हाॅर्न जब्त कर चालान

भास्कर संवाददाता| बंगा सिटी प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई मिशन तंदरुस्त मुहिम के तहत लोगों को शोर प्रदूषण से...

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 02:05 AM IST
19 वाहनों के प्रेशर हाॅर्न जब्त कर चालान
भास्कर संवाददाता| बंगा सिटी

प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई मिशन तंदरुस्त मुहिम के तहत लोगों को शोर प्रदूषण से निजात दिलाने के उद्देश्य से प्रदूषण रोकथाम बोर्ड के अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को बंगा में विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी करते वाहनों पर लगाए गए प्रेशर हार्न उतरवाकर चालान काटे गए।

गढ़शंकर चौक पर बोर्ड के चेयरमैन व तंदरुस्त पंजाब के मिशन डायरेक्टर काहन सिंह पन्नू के दिशानिर्देशों के तहत प्रदूषण रोकथाम बोर्ड एसडीओ पूजा शर्मा ने ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज एएसआई कुंदन लाल के सहयोग से करीब 45 वाहनों की चेकिंग की, जिनमें से 19 वाहनों पर लगे प्रेशर हार्न जब्त करके चालान काटे गए। इस मौके पर हेड कांस्टेबल रूप लाल, हेड कांस्टेबल दलजीत सिंह भी मौजूद रहे।

प्रेशर हाॅर्न उतरवाते बोर्ड की एसडीओ पूजा शर्मा व ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज कुंदन लाल।

पेशर हाॅर्न से हादसों का खतरा बढ़ता है : एसडीओ

इस दौरान दो बुलेट मोटरसाइकिलों पर पटाखा साइलेंसर प्रयोग करने पर उनके भी चालान काटे गए। बोर्ड की एसडीओ पूजा शर्मा ने वाहन चालकों को अपने वाहनों पर प्रेशर हार्न न लगाने की हिदायतें जारी करते कहा कि इन हार्नों से जहां शोर प्रदूषण फैलता है वहीं इन्हें एकदम बजाए जाने पर व्यक्ति घबरा जाता है और कोई हादसा घटित होने का अंदेशा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। उधर, ट्रैफिक पुलिस के इंचार्ज एएसआई कुंदन लाल ने बताया कि ध्वनि प्रदूषण रोकने के उद्देश्य से समय-समय पर नाकाबंदी करके वाहनों के चालान काटे जाते हैं।

X
19 वाहनों के प्रेशर हाॅर्न जब्त कर चालान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..