• Hindi News
  • Punjab News
  • Banga News
  • बड़े कार्यक्रमों में जेबें काटकर करते थे ऐश, बंगा में गिरफ्तार
--Advertisement--

बड़े कार्यक्रमों में जेबें काटकर करते थे ऐश, बंगा में गिरफ्तार

भास्कर संवाददाता | बंगा सिटी समाज सेवक बाबा बुध सिंह ढाहां के अंतिम संस्कार पर लोगों की जेब काटने के मामले में...

Dainik Bhaskar

May 23, 2018, 02:10 AM IST
भास्कर संवाददाता | बंगा सिटी

समाज सेवक बाबा बुध सिंह ढाहां के अंतिम संस्कार पर लोगों की जेब काटने के मामले में बंगा सदर की पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों पर पहले भी चोरी के कई मामले दर्ज हैं और चोरी किए पैसों में से कुछ रकम दोनों जुए में हार गए, कुछ पैसों से दोनों युवकों ने एक्टिवा खरीद ली।

बता दें कि बाबा बुध सिंह ढाहां का अंतिम संस्कार 24 अप्रैल को उनके गांव ढाहां में किया गया था। उनकी शव यात्रा में शामिल कुछ लोगों की जेब कट गई। जिसके बाद पुलिस ने गढ़शंकर के गांव साधोवाल निवासी रिटायर्ड प्रिंसिपल राजविंदर सिंह बैंस के बयान पर मामला दर्ज किया था। राजविंदर सिंह बैंस के अनुसार उन्हें जब उनके बैंक खाते से पैसे निकलने संबंधी मैसेज आए तो उन्हें पता चला कि उनकी जेब कट गई है। उन्होंने तुरंत बैंक जाकर अपना खाता बंद करवाया लेकिन चोर तब तक उसमें से करीब 2 लाख 10 हजार रुपए निकाल चुके थे। इस दौरान उन्हें पता चला कि संस्कार वाले स्थान से दो युवकों ने उनकी जेब काट ली थी। उनकी जेब से मोबाइल फोन, 25-30 हजार रुपए कैश, 1 हजार के करीब डालर चोरी हुए थे। पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच में जुटी रही। थाना सदर के इंचार्ज राजीव कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में लुधियाना के गउशाला रोड निवासी अमित और राजेश को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से करीब 12 हजार रुपए की रिकवरी हो गई है जबकि इन लोगों ने एटीएम से निकाले पैसों में एक एक्टिवा खरीद ली थी और कुछ पैसे जुए में हार गए थे। उन्होंने बताया कि अमित पर चोरी के 6 और राजेश पर 2 मामले पहले भी दर्ज हैं।

अखबारों में प्रोग्राम की सूची पढ़कर करते थे वारदात

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों युवकों ने पूछताछ में काबूल किया कि वे अखबार पढ़ते रहते थे और अखबार में विज्ञापन या खबर में जब कभी किसी प्रसिद्ध व्यक्ति के संस्कार वाली जगह का पता चलता था तो वे दोनों वहां पर पहुंच जाते थे। भीड़ में शामिल होकर लोगों की जेबें काटने जैसी वारदातें करके फरार हो जाते थे। पुलिस के मुताबिक ये लोग बड़े जागरण में जाते थे और वहां पर भी इसी तरह चोरी को अंजाम देते थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..