Home | Punjab | Banga | बंगा में प्रदर्शन के बाद सब्जी मंडी में बैठे किसान

बंगा में प्रदर्शन के बाद सब्जी मंडी में बैठे किसान

बंगा सब्जी मंडी में सोमवार रात करीब साढ़ 8 बजे आढ़ती कम किसान गुरचरण सिंह और किसानों के बीच हुए विवाद को पुलिस ने किसी...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jun 05, 2018, 02:10 AM IST

1 of
बंगा में प्रदर्शन के बाद सब्जी मंडी में बैठे किसान
बंगा सब्जी मंडी में सोमवार रात करीब साढ़ 8 बजे आढ़ती कम किसान गुरचरण सिंह और किसानों के बीच हुए विवाद को पुलिस ने किसी तरह शांत तो करवा दिया, लेकिन किसान सब्जी मंडी से हटने को तैयार नहीं हुए और वहीं बैठ गए। माहौल न बिगड़ इसके चलते देर रात तक पुलिस अधिकारी और पुलिस फोर्स भी सब्जी मंडी में देर रात तक मौजूद रही, ताकि कोई विवाद न हो।

वहीं, सब्जी मंडी के कुछ आढ़ती भी वहां पहुंच गए और गुरचरण सिंह का समर्थन किया। गुरचरण सिंह का कहना था कि प्रदर्शन कर रहे किसानों को चाहिए कि वे गांवों में जाकर वहां से ही सब्जियों की सप्लाई मंडी में न आने दे। उनका कहना था कि वे सब्जियां मंडी में बेचने के लिए लाएंगे।

प्रदर्शन के बाद सब्जी मंडी में बैठे किसान। -भास्कर

बलाचौर में सब्जियां फेंककर प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन नेता बोले-मूल्य निर्धारण के लिए बनाई जाए ठोस नीति

भास्कर संवाददाता|बलाचौर

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल से संबंधित किसानों ने सब्जियों के उचित दाम न मिलने के विरोध में सोमवार शाम स्थानीय चौराहे पर सब्जियां फेंककर प्रदर्शन किया।

किसान नेताओं ने कहा कि सरकार सब्जियों व फसलों के मूल्य निर्धारण को लेकर कोई ठोस नीति नहीं बना रही, जिस कारण किसानी का धंधा चौपट हो रहा है। किसानों से सस्ते भाव में सब्जियां, दूध, फल आदि खरीदकर आढ़ती और दुकानदार महंगी कीमत पर लोगों को बेचकर भारी मुनाफा कमाते हैं। वहीं, किसानों को उनकी कीमत का सही मूल्य तक नहीं मिल पाता। उन्होंने कहा कि सरकार किसान मांगों पर ध्यान दे तथा स्वामीनाथन कमीशन की सिफारिशों को जल्द लागू करे। इस दौरान भाकियू राजेवाल के प्रधान इंद्र सिंह जोशन, मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन तरलोचन सिंह रक्कड़, रणजीत सिंह बंगा बेट, सुच्चा सिंह, भूपिंदर, चैंचल बराड़, सुरिंदर, संतोख रैल माजरा, गुरबख्श, मलकीत सिंह, गुरमुख सिंह आदि मौजूद रहे।

बलाचौर चौक पर सब्जियां सड़क पर फेंककर विरोध जताते किसान।

बंगा में प्रदर्शन के बाद सब्जी मंडी में बैठे किसान
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now