• Hindi News
  • Punjab
  • Banur
  • हर गांव को कट देकर रास्ता दिया, खिजरगढ़ छोड़ा: केहर
--Advertisement--

हर गांव को कट देकर रास्ता दिया, खिजरगढ़ छोड़ा: केहर

दो किमी ज्यादा पड़ता चक्कर| भाजपा नेता हरजीत गरेवाल को अपनी समस्या बताते गांव खिजरगढ़ कनौड़ के लोग। लोगों ने बताया...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST
हर गांव को कट देकर रास्ता दिया, खिजरगढ़ छोड़ा: केहर
दो किमी ज्यादा पड़ता चक्कर| भाजपा नेता हरजीत गरेवाल को अपनी समस्या बताते गांव खिजरगढ़ कनौड़ के लोग। लोगों ने बताया कि उनको दो किलोमीटर का ज्यादा सफर करना पड़ता है। जरूरी है कि उनकी समस्या काे हल किया जाए। सरपंच ने बताया कि गांव की आबादी करीब 3200 हैं। स्कूल जाने वाले बच्चों को भी चक्कर लगाकर जाना पड़ता है।

भास्कर संवाददाता | बनूड़

बनूड़ से जीरकपुर राज्य मार्ग पर गांव कराला व अजीजपुर के बीच पड़ते गांव खिजरगढ़ के निवासी राज्य मार्ग से गांव के लिए रास्ता न छोड़े जाने से परेशान है। बनूड़ की ओर गांव खिजरगढ़ आने वाले लोगों को गांव में जाने के लिए दो किलोमीटर का ज्यादा रास्ता तय करना पड़ रहा है।

गांव के पूर्व सरपंच कुलविंद्र सिंह, अकाली दल सर्कल बनूड़ के अध्यक्ष केहर सिंह, पंच परविंद्र सिंह ने कहा कि राजपुरा से लेकर जीरकपुर तक राज्य मार्ग पर हर गांव को कट दिया गया है, सिर्फ गांव खिजरगढ़ कनौड़ को ही छोड़ दिया गया है। गांव के लोगों ने बताया कि उन्हें रोजाना के हर छोटे-बड़े काम के लिए बनूड़ आना पड़ता है।

लोगों ने कहा कि बनूड़ से आते समय अपने गांव को जाने के लिए उन्हें दो किलोमीटर का अधिक सफर तय करना पड़ता है। गांव के लोगों ने रोष जताते कहा कि गांव अजीजपुर में सड़क निर्माण कर रही कंपनी की ओर से टोल प्लाजा भी लगाया गया है। टोल प्लाजा शुरू होने के बाद गांव के लोगों को अजीजपुर से अपने गांव के लिए जाते समय टोल टैक्स भी देना पड़ सकता है। उन पर आर्थिक बोझ पड़ेगा। हलका विधायक के अलावा राज्य मार्ग अथॉर्टी के अधिकारियों से भी मिल चुके हैं, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

समस्या हल करने के लिए गडकरी से मिलेंगे: हरजीत

गांव वासियों ने आज भाजपा के सूबा उपाध्यक्ष व राजपुरा हलके के इंचार्ज हरजीत सिंह गरेवाल को मौके पर बुलाकर उन्हें अपनी मुश्किलें बताईं। उन्होंने भाजपा आगू से मांग की है कि उनकी मुश्किल जल्द हल करवाई जाए। हरजीत सिंह गरेवाल ने गांव के लोगों की मांग पर सहमति जताते समस्या को जल्द हल करने का भरोसा दिया। कहा कि वो इस हफ्ते मंत्री नितिन गडकरी से मामला साझा करेंगे।

X
हर गांव को कट देकर रास्ता दिया, खिजरगढ़ छोड़ा: केहर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..