--Advertisement--

फुटबॉल मुकाबलें में महलकलां की टीम द्वितीय

तीन दिवसीय 40वां प्रधान गुरदेव सिंह संघेड़ा और प्रधान प्रेमचंद अग्रवाल यादगारी ग्रामीण खेल मेला पाली संघेड़ा...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
तीन दिवसीय 40वां प्रधान गुरदेव सिंह संघेड़ा और प्रधान प्रेमचंद अग्रवाल यादगारी ग्रामीण खेल मेला पाली संघेड़ा स्पोर्ट्स एंड वेलफेयर क्लब और शहीद उधम सिंह स्पोर्ट्स क्लब की ओर से गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज संघेड़ा के स्टेडियम में करवाया गया।

29 मार्च को शुरू हुए खेल मुकाबलों में ओपन कबड्डी, कबड्डी 80 किलो, 65 किलो और 55 किलो के मुकाबले और फुटबॉल और बास्केटबॉल के मुकाबले भी करवाए गए। ओपन के बेस्ट रेडर को मोटरसाइकिल महंत बलदेव दास की ओर से दिया गया। फुटबॉल मुकाबलों में खुड्डी की टीम प्रथम और महल कला की टीम द्वितीय स्थान पर रही।

बास्केटबॉल मुकाबलों में फरीदकोट की टीम प्रथम और भीखी की टीम द्वितीय स्थान पर रही। कबड्डी के 55 किलो मुकाबलों में प्रथम स्थान पर बड़बर और द्वितीय स्थान पर जलालदीवाल की टीम रही। कबड्डी के 65 किलो मुकाबले में नागरा की टीम प्रथम और धूरकोट की टीम द्वितीय स्थान पर रही।

इस मौके पर विधायक मीत हेयर, कांग्रेस नेता मक्खन शर्मा, अध्यक्ष रजनीश भोला,चेयरमैन महंत बलदेव दास, खजांची गुरमीत सिंह, खेल इंचार्ज हरमेल सिंह, एडवाइजर प्रो. तारा सिंह आदि उपस्थित थे।

तीन दिवसीय मुकाबले में रेड डालते हुए कबड्‌डी खिलाड़ी।

नेशनल नेटबाल : पुरुष वर्ग में पंजाब टीम ने जीती चांदी

बरनाला|नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया द्वारा हरियाणा के पानीपत में करवाई गई 35वीं सीनियर नेशनल नेटबाल पुरुष वर्ग में पंजाब की टीम ने चांदी जीती। इस टीम में शामिल बरनाला के खिलाड़ियों का शहर वापस पहुंचने पर थाना सिटी एसएचअो शमशेर सिंह के नेतृत्व में स्वागत किया गया। इस मौके पर कोच विशाल शर्मा, कप्तान चंदनदीप सिंह, सिमरजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, अमरीक खान, बलकरन सिंह, जसप्रीत सिंह, विशाल कुमार, मनुरीत सिंह, कशिश कुमार, नवजोत सिंंह, अभिषेक वालीया शामिल थे। जिनका बरनाला रेलवे स्टेशन पर ढोल बजाकर और लड्डू मिठाई बांटकर स्वागत किया गया। इस मौके पर पंजाब नेटबाल प्रोमोशन एसोसिएशन के महासचिव करन अवतार कपिल और सहायक सचिव कुनाल रिखी ने बताया कि समालखां-पानीपत में हुई 35वीं सीनियर नेशनल नेटबाल (पुरुष/महिला) चैँपियनशिप के दौरान प्रथम रहे हरियाणा के पुरुषों की टीम ने स्वर्ण पदक और दूसरे स्थान पर रही पंजाब टीम ने चांदी पदक हासिल किया है, जबकि चंडीगढ़ व कर्नाटक की टीमें तीसरे स्थान रही, जिन्हें कांस्य पदक मिले हैं। विजेता टीमों को हरियाणा स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट के डायरेक्टर जगदीप सिंह आईएएस ने ट्राफियां व मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर नेटबाल फेडरेशन आॅफ इंडिया के प्रधान वगेश पाठक और महासचिव हरी ओम कौशिक भी उपस्थित थे। (लखवीर चीमा)