इसे डॉक्टर्स की लापरवाही कहें या भगवान का चमत्कार, युवक को मरा बताकर डॉक्टर्स ने ले जाने को कहा, उसने 8 घंटे बाद खोल ली आंखें / इसे डॉक्टर्स की लापरवाही कहें या भगवान का चमत्कार, युवक को मरा बताकर डॉक्टर्स ने ले जाने को कहा, उसने 8 घंटे बाद खोल ली आंखें

dainikbhaskar.com

Jan 14, 2019, 04:57 PM IST

अंतिम संस्कार के लिए ले जाते वक्त पड़ोसी को हुआ युवक की सांस चलने का आभास

Is it a Miracle or Ignorance: Doctors declared dead by boy alive after 8 hours

बरनाला. यहां एक युवक डॉक्टर्स द्वारा मृत घोषित किए जाने के 8 घंटे बाद जिंदा हो गया। इसके डॉक्टर्स की लापरवाही मानी जाए या फिर भगवान का चमत्कार। डॉक्टर्स ने जब युवक गुरतेज सिंह को मृत घोषित कर दिया तो परिजन अस्पताल की सभी औपचारिकताएं पूरी कर अंतिम संस्कार के लिए उसे पैतृक गांव ले जा रहे थे। रास्ते में गुरतेज के कपड़े बदले जा रहे थे तो पड़ोसी ने देखा कि उसकी सांसे चल रही हैं।

फिर परिजनों ने करवाया चेकअप
- इसके बाद परिजनों ने वहां पास से एक केमिस्ट को बुलाया। उसने युवक का ब्लड प्रेशर आदि चेक किया तो उसे ठीक पाया। इसी दौरान गुरतेज ने आंखें खोल दीं और बोलने की कोशिश की। परिजन तुरंत उसे बरनाला के सिविल हॉस्पिटल ले गए। वहां डॉक्टरों ने उसका चेकअप कर उसे जीवित पाया और फरीदकोट के बाबा फरीद मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया।

आंख में हुई थी समस्या
- युवक को चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती करवाया गया था। उसकी एक आंख में रोशनी कम हो गई थी। अगले दिन डक्टर्स ने उसे मरा हुआ बता दिया। वहीं, जब युवक जिंदा निकला तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

X
Is it a Miracle or Ignorance: Doctors declared dead by boy alive after 8 hours
COMMENT