• Home
  • Punjab News
  • Barnala News
  • 10 वर्ष पूर्व अकालियों के रखे नींव पत्थर पर रोष जताकर काॅलेज बनाने की मांग
--Advertisement--

10 वर्ष पूर्व अकालियों के रखे नींव पत्थर पर रोष जताकर काॅलेज बनाने की मांग

जिले के कस्बा शैहणा में लड़कियों का काॅलेज बनाने को लेकर लगातार 10 वर्षों से अकालियों और कांग्रेसियों की तरफ से...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 03:10 AM IST
जिले के कस्बा शैहणा में लड़कियों का काॅलेज बनाने को लेकर लगातार 10 वर्षों से अकालियों और कांग्रेसियों की तरफ से राजनीति की जारी है और अकाली मंत्री रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा की तरफ से 2008 में रखे नींव पत्थर के 16 अप्रैल को दस साल पूरे होने पर शैहणा के आम लोगों की तरफ से रोष जाहिर किया गया और शैहणा में कॉलेज बनाने की मांग की गई। अकालियों की तरफ से 16 अप्रैल 2008 में काॅलेज बनाने को लेकर नींव पत्थर रखा गया था, परंतु अकाली-भाजपा के 10 साल राज्य में काॅलेज बनाने की बात नींव पत्थर से एक इंच भी आगे नहीं चल सकी। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने भी भदौड़ में ‘कॉफी विद्द कैप्टन’ प्रोग्राम के दौरान काॅलेज बनाने का वायदा किया था, परंतु सरकार बनने के एक साल में इस मामले का जिक्र भी किसी बड़े कांग्रेसी नेता की तरफ से नहीं किया गया। ओर तो ओर कांग्रेसी नेताओं ने इस कालेज वाली जगह में खेल ग्राउंड बना कर काॅलेज का मुद्दा ही खत्म करने की कोशिश की है।

आज काॅलेज बनाने वाली जगह पर इकठ्ठे हुए सुखविन्दर सिंह, सहारा स्पोर्ट्स और वेलफेयर क्लब के जगसीर सिंह, आम आदमी पार्टी के जिला महासचिव तलविन्द्र सिंह, जीत सिंह, गुरुद्वारा त्रिवेणी साहब के प्रधान बिक्कर सिंह, सुखचैन सिंह, लोक भलाई यूथ क्लब के गोपाल सिंह भंगरिया, बीबड़ियां माईयां समिति के मनोज कुमार, सरभू शैहणा, बाबा फल्गू दास समिति के गिन्दर सिंह मोड़, लाभ सिंह नंबरदार, शहीद बुद्धू खान वेलफेयर समिति के प्रधान बीरबल खान, सेक्रटरी इकबाल सिंह, फ्रैंड्स क्लब शैहणा के प्रधान नरिन्दर सिंगला, सेक्रटरी संजय शर्मा की तरफ से इकठ्ठे होकर काॅलेज न बनाए जाने को लेकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ रोष जाहिर किया। इस समय आम आदमी पार्टी के तलविन्द्र सिंह ने बताया कस्बे में लड़कियों का काॅलेज बनाने के लिए 16 अप्रैल 2008 को शिरोमणि अकाली दल बादल सरकार के ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने रखा था और उस समय हलका भदौड़ के संत बलवीर सिंह घुन्नस विधायक थे। काॅलेज बनाने के लिए शैहणा के लोगों ने 8 एकड ज़मीन पर मिट्टी डाल कर तैयार कर दिया। इस ज़मीन को तैयार करने में गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने भी हजारों रुपए खर्च किए, परंतु राजनीति के कारण न तो कालेज ही चला है और न ही जमीन का कुछ बना। प्रदर्शनकारियों ने सरकार से बिना किसी देरी से कस्बा निवासियों की मांग पर काॅलेज बनाने की मांग की। शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता और पंच गुरविन्दर सिंह नामधारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार होने के बावजूद भी रोष मुजाहरे करने का क्या फायदा है। कांग्रेसी वर्कर अपनी सरकार को मिलें और कॉलेज बनाने के लिए य| करें। अकाली-भाजपा सरकार ने शैहणा में बिजली ग्रिड, स्कूल अपग्रेड, मंडी बढा कर पक्के करने जैसे बड़े काम किए हैं। अब कांग्रेसी शैहणा में कार्य करवाएं। (लखवीर)

नींव पत्थर पर रोष जाहिर करते हुए शैहणा के लोग।

काॅलेज बनाने के लिए तत्पर : धालीवाल

इस संबंधित पुत्री पाठशाला प्रबंधक समिति शैहणा के प्रधान सुखविन्दर सिंह धालीवाल ने कहा कि काॅलेज वाली जगह 8 एकड़ की कुछ जगह पर लड़कियों का ग्राउंड बनाया जाएगा, बाकी जमीन में काॅलेज बनाने के लिए प्रबंधक समिति तत्पर है।