Hindi News »Punjab »Batala» सिविल में पहली बार महीने में 225 बच्चों की डिलिवरी

सिविल में पहली बार महीने में 225 बच्चों की डिलिवरी

बटाला के सिविल अस्पताल में सुविधाओं को देखते हुए मरीजों की गिनती में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। जिस अस्पताल में करीब...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

बटाला के सिविल अस्पताल में सुविधाओं को देखते हुए मरीजों की गिनती में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। जिस अस्पताल में करीब दो साल पहले प्रति माह तीस से 35 बच्चे ही पैदा होते थे। आज उसी अस्पताल में एक माह में 225 बच्चे पैदा हुए है। इसमें 113 आपरेशन तथा बाकी नार्मल डिलवरी हुई है। पिछले साल जनवरी में 197 बच्चे पैदा हुए थे। पिछले माह दिसंबर में 202 पैदा हुए। इसके अलावा नौ सौ से अधिक गर्भवती महिलाओं की जांच की गई। अस्पताल में सुविधाओं की बढ़ोतरी को देखते हुए महिलाएं प्राइवेट के बजाय सरकारी अस्पताल की तरफ रुख कर रही है। क्योंकि अस्पताल में मशीनों के अलावा, डाक्टरों की बेहतर टीम को लगाया गया है।

माता सुलखनी जी सिविल अस्पताल बटाला की तरफ से नए साल के शुरु में ही नया रिकॉर्ड बनाया गया है। अस्पताल में जनवरी महीने में सबसे अधिक 225 बच्चों ने जन्म लिया है। सिविल अस्पताल बटाला के एसएमओ डॉ संजीव भल्ला ने इस सफलता का श्रेय गायनी विभाग के डॉक्टरों और समूह स्टाफ की मेहनत को दिया है। इस संबंध में एसएमओ डॉ संजीव भल्ला ने बताया कि जननी सुरक्षा योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को इस बात के लिए प्रेरित किया जा रहा है कि वह सिविल अस्पताल में माहिर डॉक्टरों की देख.रेख में अपने बच्चे को जन्म दें। उन्होंने कहा कि अस्पताल के स्टाफ की मेहनत रंग लाई है और जनवरी महीने में 225 बच्चों ने अस्पताल में जन्म लिया है।

जानकारी देते एसएमओ डॉ. भल्ला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×