Hindi News »Punjab »Batala» बस अड्डा फीस में बढ़ोतरी के विरोध में मिनी बस यूनियन ने की नारेबाजी

बस अड्डा फीस में बढ़ोतरी के विरोध में मिनी बस यूनियन ने की नारेबाजी

नगर कौंसिल की ओर से बसों की अड्डा फीस में बढ़ोतरी करने के विरोध में वीरवार को मिनी बस यूनियन बटाला ने नगर कौंसिल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:00 AM IST

नगर कौंसिल की ओर से बसों की अड्डा फीस में बढ़ोतरी करने के विरोध में वीरवार को मिनी बस यूनियन बटाला ने नगर कौंसिल कार्यालय के बाहर खूब नारेबाजी की। यूनियन मेंबरों का कहना है कि वह बसों की अड्डा फीस बढ़ाकर देने को तैयार हैं, लेकिन बस अड्डे पर सारी सुविधाएं भी मिलनी चाहिएं, जो कि नहीं मिलती हैं।

इस मौके पर मिनी बस यूनियन बटाला के प्रधान तरलोक सिंह ने कहा कि बस स्टैंड में पीने के लिए पानी नहीं है, यात्रियों के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं है तथा बैठने का भी प्रबंध नहीं है। अगर यात्रियों को सारी सुविधाएं बस स्टैंड में मिलती हैं, तो वह भी नगर कौंसिल को अधिक फीस देने को तैयार हैं। लेकिन मौजूदा समय में तो बस स्टैंड में कोई भी यात्रियों के लिए सुविधा नहीं है, फिर वह नगर कौंसिल को अधिक फीस क्यों दें। उन्होंने कहा कि फीस में बढ़ोतरी करके बस आपरेटरों से सरासर धक्का किया जा रहा है। मौजूदा समय में पंजाब की बस ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री की आर्थिक तौर पर हालत खराब है। बस आपरेटरों द्वारा पेट्रोल, टायर, टोल बेरियर, स्पेयर पार्ट्स व अन्य खर्चों की भरपाई करना मुश्किल होता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बस स्टैंड की बिल्डिंग करीब 50 साल पुरानी है। 2 फरवरी, 1969 को इसका उद्घाटन किया गया था, जबकि इस बिल्डिंग की मियाद काफी समय से खत्म हो चुकी है। इसकी छत्तों से बारिश के समय पानी टपकता है। इसके अलावा बसों को लगाने के लिए कोई भी स्थाई काउंटर नहीं बनाया गया है। जगह-जगह पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। इस अवसर पर तरलोक सिंह सीनियर उपप्रधान पंजाब, मनजीत सिंह रूट प्रधान, तरलोक सिंह पन्नु, गोपाल सिंह, भोला कोहाड़, सतनाम सिंह, सरदूल सिंह, यादविंदर सिंह, कुलवंत सिंह, कर्मजीत सिंह, शिंदर सिंह, मनजीत सिंह मौजूद थे।

नगर कौंसिल के समक्ष नारेबाजी करते मिनी बस यूनियन के सदस्य। -भास्कर

2014 में डिप्टी कमिश्नर त्रिखा ने तय की थी फीस

4 दिसंबर, 2014 को डिप्टी कमिश्नर अभिनव त्रिखा ने बड़ी बस 20 रुपए फीस, मिन्नी बस फीस 10 रुपए, बड़ी बस जो रात बस स्टैंड में ठहरे उससे 50 रुपए और मिन्नी बस जो बस स्टैंड में ठहरे उससे 25 रुपए प्रति फेरी के हिसाब से फीस लेनी तय की थी।

कौंसिल द्वारा बढ़ाई फीस

नगर कौंसिल ने मोटर व्हीकल रुलर 1989 के नियम 2003 के तहत पहली फरवरी, 2018 से बड़ी बस 30 रुपए, मिन्नी बस 15 रुपए, बड़ी बस जो रात बस स्टैंड में ठहरे 60 रुपए, मिन्नी बस जो बस स्टैंड में रात को ठहरे उससे 30 रुपए फीस कर दी गई है।

कौंसिल नया बस स्टैंड बनने से पहले न बढ़ाए फीस

डिप्टी कमिश्नर गुरलवलीन सिंह सिद्धू की तरफ से नगर कौंसिल बटाला के ईओ को एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि नया बस स्टैंड बनने से पहले बसों और मिन्नी बसों की अड्डा फीस में किसी तरह का कोई बढ़ावा न किया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Batala

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×